आंबेडकर नगर के 4 पुलिसकर्मी निलंबित, जहरीली शराब पीने से हुई थी 5 मौतें

अंबेडकर नगर:  उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य की हालत नाजुक है। तो वहीं, इस मामले में डीएम के पत्र के बाद आबकारी आयुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी आयुक्त ने इस संज्ञान लेते हुए आबकारी विभाग के निरीक्षक समेत चार सिपाही को सस्पेंड कर दिया हैं।

सस्पेंड किए गए अधिकारीयों के नाम आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र प्रताप सिंह, प्रधान आबकारी सिपाही दीप नारायण वर्मा, आबकारी सिपाही सर्वेश कुमार व प्रदीप कुमार सिंह है। बता दें कि इससे पहले जैतपुर एसओ सहित 4 पुलिसकर्मियों पर गाज गिर चुकी है। दरअसल, ये मामला जैतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मखदूमपुर की चौहान बस्ती का ही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोनू चौबे आजमगढ़ जिले की बॉर्डर पर स्थित मिट्टूपूर बाजार से देसी शराब लेकर आया था। रविवार को सोनू चौबे के अलावा बगल के गांव मखदूमपुर के निवासी राम शुभम चौहान, अमित चौहान, जैसराज, महेश ने भी जहरीली शराब पी थी।

शराब पीने के बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी। सेहत बिगड़ने के बाद आनन-फानन में इन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान अमित चौहान की मौत हो गई थी। जबकि सोनू चौबे व रिटायर्ड सूचना अधिकारी राम शुभग चौहान ने अगले दिन दम तोड़ दिया था। वहीं, शराब पीने से हुई मौत की घटना को गांव वालों ने छिपाकर आनन-फानन में तीनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। हालांकि, शराब पीने के कारण मौत की जानकारी सपा MLA सुभाष राय ने पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दो शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए पहुंचा दिया था।

"टीके घर-घर पहुंचाए बिना कोविड से लड़ना असंभव है": प्रियंका गांधी

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने दी बधाई, देश की नर्सों की किया सलाम

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

Related News