ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले हो जाए सावधान! फर्जी शॉपिंग वेबसाइट से लगाया जा रहा है करोड़ों का चूना

नई दिल्ली: दिल्ली के सीआर पार्क क्षेत्र में पुलिस ने फेक शॉपिंग पोर्टल के माध्यम से ठगी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। शातिर व्यक्तियों का यह गैंग 8 प्रदेशों के 250 से अधिक व्यक्तियों से ठगी कर चुका है। पीड़ितों की शिकायतों पर पुलिस ने पड़ताल आरम्भ की तथा उसके पश्चात् अपराधियों को गिरफ्तार किया।  

खबर प्राप्त हुई कि ठगी का यह कालाबाज़ार राजधानी के सीआर पार्क क्षेत्र से एक कॉल सेंटर के माध्यम से चलाया जा रहा था। पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है तथा बाकी की खोज जारी है। दरअसल पुलिस की तहकीकात में खुलासा हुआ है कि अपराधियों ने गुजरात, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा सहित 8 प्रदेशों के लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

अपराधी ऑनलाइन महंगे आइटम सस्ते में बेचने का दावा करते थे तथा व्यक्तियों से भुगतान ले लिया करते थे। इसमें कई लुभावने ऑफर भी दिए जाते थे। तत्पश्चात, ऑनलाइन भुगतान होता था। ऑनलाइन भुगतान होने के पश्चात् भी लोग अपने उपहार एवं सामान की प्रतीक्षा करते रह जाते थे। उन्हें न उपहार भेजा जाता था तथा न ही खरीदारी का सामान आता था। वहीं, जब शिकायत की जाती थी तो अपराधी अपना नंबर ब्लॉक कर लेते थे। पुलिस ने इस गैंग के बैंक खाते में जमा डेढ़ करोड़ रुपये सीज करवा दिए हैं। अब इनके कई और लेन-देन तथा एकाउंट्स को खंगाला जा रहा है। साथ ही आगे की कानूनी प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है।

हैरतअंगेज! पति को फंसाने के लिए मां ने किया अपनी ही बेटी का क़त्ल, हुआ सनसनीखेज खुलासा

ASI पर युवती ने लगाया संगीन आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

अजब-गजब! भूत ने डाली थी 12 लाख की डकैती, पूछताछ में हुआ हैरतअंगेज खुलासा

Related News