पैगम्बर विवाद और जुमे पर बवाल... एक्शन में यूपी पुलिस, 29 उपद्रवी गिरफ्तार

लखनऊ: आज जुमे की नमाज के बाद पूरे देश की मस्जिदों के सामने जमकर बवाल मचा। नमाजियों ने जमकर प्रदर्शन किया और भाजपा से निकाली गईं नूपुर शर्मा के विरुद्ध नारे लगाए। सबकी एक ही मांग है कि नूपुर को अरेस्ट किया जाए। लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक।।। उत्तर प्रदेश के कई शहरों में मुस्लिम भीड़ का उग्र प्रदर्शन जारी है। 

हालांकि, जिस कानपुर में एक सप्ताह उसी बयान को लेकर भारी हिंसा हुई थी, वहां आज शांति रही। पुलिस के भारी बंदोबस्त के कारण कानपुर में कोई हंगामा नहीं हुआ। मगर दूसरे शहरों में पुलिस को ऐसी कोई आशंका नहीं थी फिर भी नमाजियों ने नारेबाजी और बवाल हुआ। इसके बाद यूपी की योगी सरकार एक्शन में आ गई है। सहारनपुर में पुलिस ने 21 उपद्रवियों को अरेस्ट कर लिया है। इसके अलावा हाथरस में 8 लोगों को पकड़ा लिया गया है। हाथरस में हंगामे के बाद सड़कों पर भारी फोर्स तैनात है। DIG दीपक कुमार ने कहा है कि यह छोटा सा कस्बा है, पत्थरबाज़ी हुई है, 8 लोगों को अरेस्ट किया गया है, सख्त कार्रवाई की जा रही है, शांति व्यवस्था कायम है।

वहीं, राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के विभिन्न शहरों में पथराव की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ACS होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक DGP, ADG लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस हेडक्वार्टर से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। सभी जिलों से रिपोर्ट मंगाई जा रही है। 

कमलनाथ ने सबके सामने लगाई आरिफ मसूद को फटकार, बोले- 'यहां माइनॉरिटी की बात नहीं करो'

भाजपा के 'करीब' होता जा रहा पसमांदा मुसलमान, बोले- पीएम मोदी हमारा दर्द समझ सकते हैं...

जुमे की नमाज़ के बाद सड़कों पर मुस्लिम भीड़, यूपी के कई जिलों में पथराव, पुलिस पर हमला

 

Related News