15 वर्षों से यूपी में रह रहे थे विदेशी, फिर इस तरह खुली पोल

 लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले (UP Hapur) के थाना धौलाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड (Fake Aadhar Card) से  इंडियन पासपोर्ट (Indian Passport) बनवाने वाले 2 अभियुक्तों को हिरासत में लिया जा चुका है. इनके कब्जे से एक इंडियन पासपोर्ट, एक आधार कार्ड की कॉपी और 2 पासपोर्ट बरामद कर लिए गए है. पुलिस (Police) इन आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

जानकारी की माने तो, हापुड़ के थाना धौलाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड तैयार करवाकर इंडियन पासपोर्ट बनवाने वाले 2 विदेशी नागरिकों फैयाज पुत्र जफर आलम और फारुख पुत्र अब्दुल रहमान को भी हिरासत में लिया जा चुका है. फैयाज वर्तमान में आसिफ के मकान ग्राम शेखपुर खिचारा थाना धौलाना जनपद हापुड़ में गुजरा कर रहे थे, जबकि ये मूल निवासी बर्मा का है. वहीं फारुख वर्तमान में आबिद प्रधान के मकान ग्राम शेखपुरा थाना धौलाना जनपद हापुड़ में रहने लगा था. फारुख भी बर्मा का रहने वाला है. इन दोनों अपराधियों के कब्जे से इंडियन पासपोर्ट व आधार कार्ड की छाया प्रति जब्त की गई.

इस मामले में हापुड़ के SP दीपक भूकर ने कहा है कि पूछताछ में आरोपी फैयाज ने कहा है कि वह अपने माता-पिता के साथ करीब 15 साल के  पहले बर्मा से आकर यूपी के अलीगढ़ में रहने लगे थे. यहीं पर आधार कार्ड बनवा लिया था. इसके पश्चात तकरीबन सात-आठ सालों से ग्राम शेखपुर खिचारा थाना धौलाना जनपद हापुड़ के मकान में रहने वाले है. मकान बदलने के साथ ही अपना आधार कार्ड का पता परिवर्तित कर लिया. फैयाज ने बताया कि वर्ष 2021 में फारुख ने आधार कार्ड और फर्जी दस्तावेजों की सहायता से मेरा भारतीय पासपोर्ट बनवाया था. फारुख के पास पहले से ही भारतीय पासपोर्ट था.

'एक साल से डरा-धमकाकर जिस्मफरोशी करवा रही है माँ...', पुलिस थाने पहुंचकर बोली नाबालिग बेटी

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 3000 करोड़ रुपए, पुलिस ने किया शातिर गैंग का पर्दाफाश

महाराष्ट्र में फिर मिला तलवारों का जखीरा, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Related News