पिछड़ों ने केशव को वोट दिया और CM बन गए योगी- UP मंत्री

लखनऊ: अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहने वाले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को एक बार फिर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने हाल ही में हुए गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली हार के लिए योगी को जिम्मेदार ठहराया है. राजभर ने रविवार को उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक कार्यक्रम मे कहा कि, किसी भी हार की जिम्मेदारी हमेशा राजा की होती है.

ओमप्रकाश राजभर के मुताबिक, '2017 का विधानसभा चुनाव केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में लड़ा गया था। उस दौरान सैनी, कुशवाहा, मौर्या समेत तमाम पिछड़ी जातियों में केशव प्रसाद मौर्य को सीएम बनाने के लिए भाजपा को वोट किया, लेकिन सीएम योगी बन गए, जिसके कारण सरकार को पिछड़ों की नाराजगी का सामना करना पड़ा.' इसके अलावा उन्होंने पिछड़े व दलितों को हिस्सेदारी न मिलने पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा किया.

राजभर ने कहा कि, 'हमारी सरकार में पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों को नीचे से ऊपर तक कहीं भी उचित हिस्सेदारी नहीं मिल पा रही है और इससे लोगों में गुस्सा है.' गौरतलब है कि इससे पहले बलिया में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि, 'सरकार द्वारा लोकहित की योजनाओं का प्रचार ना कर पाने के कारण उपचुनाव में उसकी हार हुई है.'

 

अमेरिका ने चीन से मांगी 1989 में हुए बीजिंग नरसंहार की रिपोर्ट

जन्म दिन पर यूपी सीएम योगी आदित्य नाथ को बधाई

अफगानिस्तान: काबुल में हुए आत्मघाती हमले में 6 लोगों की मौत

 

Related News