कोरोना पर बोला संयुक्त राष्ट्र, कहा - अब केवल वैक्सीन ही पूरी दुनिया को...

वाशिंगटन: कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया में हाहाकार मचाया हुआ है. अबतक 20 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में हैं, 1 लाख से अधिक लोगों की इस वायरस के चलते मौत हो चुकी है. आधी से अधिक दुनिया बंद पड़ी है, इस बीच यूनाइटेड नेशंस की तरफ से कहा गया है कि सिर्फ एक वैक्सीन ही दुनिया को सामान्य पटरी पर ला सकती है.

यूनाइटेड नेशंस के प्रमुख एंटोनियो गुतेरस ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर कहा कि कोरोना वायरस का संकट बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में यदि दुनिया वापस पटरी पर आती है तो वह एक वैक्सीन की मदद से ही हो सकती है. यदि जल्द से जल्द कोरोना वायरस को लेकर दवाई तैयार होती है, तो दुनिया के लिए अच्छा होगा. संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस वर्ष  के खत्म होने से पहले दुनिया में बेहतरीन वैक्सीन तैयार हो पाएगी. एंटोनियो गुतेरस ने ये बात अफ्रीकी देशों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए कही.

गुतेरस ने आग्रह किया कि दुनिया को कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने में एकजुट होना होगा, सभी देश मिलें और साथ में काम करें. संयुक्त राष्ट्र की तरफ से 25 मार्च को 2 बिलियन डॉलर जुटाने की अपील की गई थी, ताकि कोरोना महामारी से निपटा जा सके किन्तु अभी तक इसका 20 फीसदी हिस्सा ही जमा हो पाया है.

कोरोना से सबसे ज्यादा पीड़ित है यह शहर, अब तक कुल 664 लोग हुए संक्रमित

वरिष्ठ कर्मचारी को Vistara एयरलाइन से आया ऐसा फरमान

Gold RateToday: सोने में आई जबरदस्त तेजी, जानें नए दाम

 

Related News