यूक्रेन के राष्ट्रपति, डच प्रधानमंत्री सहयोग और क्षेत्रीय सुरक्षा पर चर्चा करेंगे

 

 राष्ट्रपति के प्रेस कार्यालय ने अधिसूचित किया की यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की और डच प्रधान मंत्री मार्क रूटे ने द्विपक्षीय सहयोग और क्षेत्रीय सुरक्षा पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

रिपोर्ट के अनुसार, ज़ेलेंस्की और रूट ने अपनी बातचीत के बाद जारी एक संयुक्त बयान में आपसी हित के सभी क्षेत्रों में व्यापक द्विपक्षीय सहयोग को बनाने और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। दोनों नेताओं ने सर्कुलर अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य देखभाल, जल और अपशिष्ट प्रबंधन, नवीकरणीय ऊर्जा, सूचना और संचार प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी और अंतर्देशीय जलमार्ग जैसे क्षेत्रों में सहयोग में सुधार के तरीकों पर चर्चा की। 

रुटे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमाओं के भीतर यूक्रेन की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के लिए अपने देश के समर्थन की पुष्टि की। रुट्टे ने कहा कि नीदरलैंड यूक्रेन को तकनीकी साइबर सहायता देने के साथ-साथ डोनबास संघर्ष में घायल यूक्रेनी सेना को पुनर्वास देखभाल प्रदान करने के लिए तैयार है।

अपनी बैठकों के बाद एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन अपनी रक्षा क्षमताओं में सुधार करने के लिए काम कर रहा है, इस बात पर जोर देते हुए कि अंतरराष्ट्रीय भागीदारों द्वारा यूक्रेन को दी जाने वाली शस्त्र केवल रक्षात्मक उद्देश्यों के लिए है, आक्रामक उद्देश्यों के लिए नहीं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने सुरक्षा मुद्दों पर ब्रिटिश प्रधानमंत्री से मुलाकात की

अमेरिका ने मसूद खान की पाकिस्तान के राजदूत के रूप में नियुक्ति पर रोक लगाई

जापान ने साइबर हमलो को रोकने के लिए एक योजना बनाई

Related News