यूक्रेन ने अपने परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के लिए बड़ी मात्रा में उपकरणों की मांग की : IAEA

वियना: चल रहे संघर्ष के मद्देनजर, यूक्रेन ने अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को अपनी परमाणु सुविधाओं के सुरक्षित और सुरक्षित कामकाज के लिए आवश्यक उपकरणों की एक विस्तृत सूची के साथ प्रस्तुत किया है,  वियना स्थित संयुक्त राष्ट्र निगरानी के प्रमुख राफेल ग्रॉसी ने घोषणा की है।

आईएईए के अनुसार, यूक्रेन की सूची में विभिन्न विकिरण का पता लगाने वाले उपकरण, सुरक्षात्मक सामग्री, कंप्यूटर से संबंधित सहायता, बिजली आपूर्ति प्रणाली और देश में विभिन्न परमाणु संयंत्रों के लिए डीजल जनरेटर शामिल हैं।

"सटीक उपकरण आईएईए के यूनिफाइड सिस्टम फॉर इन्फॉर्मेशन शेयरिंग इन इंसीडेंट्स एंड इमरजेंसीज (यूएसआईई) के माध्यम से प्रदान किए जाने की आवश्यकता है, जो देशों के बीच अधिसूचनाओं और अन्य आपातकालीन संबंधित जानकारी के आदान-प्रदान के लिए एक सुरक्षित वेब पोर्टल है," ग्रॉसी ने रविवार को एक बयान में कहा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब ग्रॉसी ने पिछले महीने दक्षिण यूक्रेन परमाणु ऊर्जा संयंत्र का दौरा किया था, तो आईएईए ने यूक्रेन को कुछ उपकरण प्रदान किए थे, और जब वह इस सप्ताह चोर्नोबिल का दौरा करेंगे तो और अधिक वितरित किया जाएगा।

सूडान के दारफुर में फिर से शुरू हुआ आदिवासी समूह संघर्ष, 15 लोगों की मौत

इराक में तुर्की के सैन्य अड्डे पर चार रॉकेट दागे गए: रिपोर्ट

जो बिडेन ने इज़राइल के प्रधानमंत्री के निमंत्रण को स्वीकार किया

Related News