जो बिडेन ने  इज़राइल के प्रधानमंत्री के निमंत्रण को स्वीकार किया
जो बिडेन ने इज़राइल के प्रधानमंत्री के निमंत्रण को स्वीकार किया
Share:

जरायल ​प्रधान मंत्री के कार्यालय ने कहा "अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट के "आने वाले महीनों" में इजरायल की यात्रा करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है।"

कार्यालय द्वारा रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने फोन पर ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कोर (आईआरजीसी) को अमेरिकी आतंकवादी सूची से हटाने की इच्छा पर चर्चा की।

बेनेट ने बयान में कहा, "मुझे विश्वास है कि राष्ट्रपति बिडेन, इज़राइल के एक सच्चे दोस्त हैं," "IRGC को आतंकवादी संगठनों की सूची से हटाने में सक्षम नहीं होंगे। " "इज़राइल ने इस मुद्दे पर अपना विचार स्पष्ट कर दिया है: इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी संगठन है,।"  व्हाइट हाउस के एक बयान के अनुसार, उन्होंने तनाव को कम करने और रमजान के पवित्र महीने के लिए एक शांत निष्कर्ष सुनिश्चित करने के लिए इजरायल और फिलिस्तीनी नेताओं के बीच चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की।

फोन पर बातचीत तब हुई जब दुनिया के देशों और ईरान ने 2015 के परमाणु समझौते का विस्तार करने का प्रयास किया, जिसे पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मई 2018 में अमेरिका से वापस ले लिया था। अमेरिका ने अंततः ईरान पर प्रतिबंधों को फिर से लागू कर दिया, जिससे उसने समझौते के तहत अपनी कुछ परमाणु प्रतिबद्धताओं को छोड़ दिया।

इजरायल, जो ईरान को अपना कट्टर दुश्मन मानता है, समझौते के नवीकरण के खिलाफ लॉबिंग कर रहा है, यह आरोप लगाते हुए कि वह ईरान को प्रतिबंधों से मुक्त परमाणु हथियारों की तलाश करने की अनुमति देगा, ईरान के दावों के बावजूद कि उसका परमाणु कार्यक्रम शांतिपूर्ण है।

मलेरिया होने पर भूल से भी ना खाएं ये चीजें, इन्हे जरूर करें डाइट में शामिल

मच्छर के काटने से हो गई है सूजन और खुजली तो लगाए ये चीजें

जानिए यहाँ कैसे होता है मलेरिया और क्या है इससे बचने के उपाय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -