ब्रिटेन ने यूक्रेन को 6000 मिसाइलों की पेशकश की

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गुरुवार को घोषणा करेंगे कि उनका देश यूक्रेन को 6,000 और मिसाइलें वितरित करेगा, जो रूस के निरंतर युद्ध शुरू होने के एक महीने पूरे हो रहे हैं। बीबीसी के अनुसार, जॉनसन ब्रसेल्स में नाटो और जी 7 नेताओं के शिखर सम्मेलन में यह खबर बनाएंगे।

अतिरिक्त मिसाइलों के अलावा, जॉनसन यूक्रेनी सैनिकों और पायलटों को भुगतान करने में मदद करने के लिए 25 मिलियन पाउंड (USD33 मिलियन) के वित्तपोषण पैकेज की घोषणा करेगा।

"इस संकट में एक महीने बाद, अंतरराष्ट्रीय समुदाय एक निर्णय का सामना कर रहा है," प्रधान मंत्री डेविड कैमरन ने बीबीसी को बताया। "ब्रिटेन यूक्रेन को सैन्य और आर्थिक समर्थन बढ़ाने के लिए हमारे सहयोगियों के साथ सहयोग करेगा, इस युद्ध में ज्वार को मोड़ने के रूप में अपनी रक्षा को मजबूत करेगा। " हम या तो यूक्रेन में स्वतंत्रता की मोमबत्ती जला सकते हैं या इसे यूरोप और दुनिया के बाकी हिस्सों में बुझाने का जोखिम उठा सकते हैं। अधिकारियों के अनुसार, ताजा कार्गो को 4,000 मिसाइलों में जोड़ा जाएगा जो ब्रिटेन ने पहले यूक्रेनी बलों को दिया था।

अधिकारियों के अनुसार, नया वित्तपोषण पहले से ही मानवीय और आर्थिक राहत में प्रतिज्ञा किए गए 400 मिलियन पाउंड के शीर्ष पर आता है।

नहीं सुधरा तालिबान ! अफगानी छात्राओं की पढ़ाई पर फिर लगा दी रोक

ट्रेड यूनियनों ने 28, 29 मार्च को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया

पहली महिला अमेरिकी विदेश मंत्री, मैडेलिन अलब्राइट,का हुआ निधन

 

 

Related News