बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन पर जारी किए नए नियम

यूके हर दिन बढ़ते कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसके बाद से ये यूके के पीएम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को COVID-19 चेतावनी स्तरों की एक नई श्रेणीबद्ध त्रिस्तरीय प्रणाली का विवरण तैयार किया है, जो पूरे इंग्लैंड में स्थानीयकृत लॉकडाउन को उनके कोरोवायरस संचार दर के आधार पर "मध्यम, उच्च या बहुत अधिक" रूप से वर्गीकृत करेगा। बहुत उच्च सतर्कता का स्तर लागू होगा, जहां सामाजिक दरों पर प्रतिबंध लगाने के साथ "सबसे तेजी से" बढ़ रहे हैं, सामाजिक रूप से प्रतिबंधित घर के अंदर और पब और अन्य आतिथ्य व्यवसायों को बंद करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

संसद को बधाई देते हुए, जॉनसन ने कहा कि नई श्रेणियों का उद्देश्य पहले से मौजूद सभी अलग-अलग लॉकडाउन नियमों को "सरल और मानकीकृत" करना है। एक महीने के समय में प्रणाली की समीक्षा के साथ, बुधवार से लागू होने से पहले मंगलवार को हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसदों द्वारा नए नियमों पर बहस की जानी है। "यह नहीं है कि हम अपने जीवन को कैसे जीना चाहते हैं, लेकिन यह एक पूर्ण लॉकडाउन के सामाजिक और आर्थिक आघात और बड़े पैमाने पर मानव और वास्तव में एक अप्रकाशित महामारी की आर्थिक लागत के बीच चलना है।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे सदन को चेतावनी देनी चाहिए कि सप्ताह और महीने आगे भी कठिन रहेंगे और इस देश के सूक्ष्म का परीक्षण करेंगे। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि एक साथ हम सफल होंगे। ” मध्यम चेतावनी स्तर या टीयर 1 सबसे कम सतर्क स्तर है, जो देश के अधिकांश हिस्सों को कवर करेगा और 10 बजे सभाओं और आतिथ्य क्षेत्र के शटडाउन पर "छह शासन" के वर्तमान राष्ट्रीय लॉकडाउन उपायों को शामिल करेगा। टीयर 2, या उच्च सतर्कता स्तर, कुछ स्थानीय क्षेत्रों में इनडोर मिश्रण पर सख्त प्रतिबंध के साथ पहले से ही प्रतिबंधों को शामिल करेगा, लेकिन छह नंबरों के नियम के भीतर बाहरी मिश्रण की अनुमति दी जाएगी।

जॉनसन एंड जॉनसन ने अपनी कोरोना वैक्सीन उत्पादन पर लगाई रोक, जानिए क्यों ?

बिडेन के स्वामित्व में कट्टरपंथी वैश्विक, धनी दानदाता हैं: यूएस प्रेज़ ट्रम्प

चीन ने ऑस्ट्रेलिया से कोयला आयात और निर्यात के सारे कार्यों पर लगाया प्रतिबंध

Related News