खत्म हुआ 'गॉन विथ द विंड' का सफर, आखिरी कलाकार ने ली अंतिम सांस

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ओलिविया डी हैविलैंड का निधन हो गया है. उन्होंने दो बार ऑस्कर पुरस्कार अपने नाम किया था और अब वह इस दुनिया में नहीं है. उनका निधन 104 साल की उम्र में हुआ है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि ओलिविया डी हैविलैंड के बारे में प्रचारक लीजा गोल्बर्ग ने बताया है. उन्होंने कहा 'हैविलैंड ने रविवार शाम को पेरिस स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली.' वैसे आप सभी ने हैलीवैंड को "गॉन विथ द विंड" में देखा होगा. यह फिल्म साल 1939 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को दर्शकों का जमकर प्यार मिला था.

वैसे इस फिल्म में वह Melanie Hamilton के किरदार में दिखाई दी थी जो काफी बेहतरीन था. वह फिल्म में Scarlett O'Hara की बहन और उसी की सबसे अच्छी दोस्त थी. वैसे हैलीवैंड इस फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थीं जो अब नहीं रहीं. उन्होंने अपने छह दशक के करियर में अलग-अलग किरदार निभाएं. जी दरअसल वह स्टूडियो युग की आखिरी शीर्ष कलाकारों में शामिल थी. आपको पता हो हैविलैंड का जन्म एक जुलाई 1916 में तोक्यो में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था. वहीँ जब वह तीन साल की थी, उनके माता-पिता अलग हो गए थे.

कहा जाता है उनकी मां उन्हें और उनकी बहन जोन को कैलिफोर्निया ले आई थी. अब बात करें ऑस्कर के बारे में तो ओलिविया को 1946 की फिल्म 'टू ईच हिज़ ओन' और 1949 की 'द एरस' में अपने किरदार के लिए ऑस्कर मिला था. इसी के साथ आपको यह भी बता दें कि ऑस्कर ने दो शादियां की. इनमे पहली लेखक मार्कस गुडरिच से और दूसरी पत्रकार Pierre Galante से.  

डेमी लोवेटो ने की सगाई, रिंग की फोटो की शेयर

एंबर हर्ड को लगा तगड़ा झटका, कोर्ट में सामने आया गोपनीय वीडियों

ब्रूस ली के साथ काम करने वाले दिग्गज हॉलीवुड एक्टर का निधन

Related News