नेपाल बॉर्डर से दो पाकिस्तानी युवक गिरफ्तार, कश्मीर का नासिर जमाल भी धराया

लखनऊ: लोकसभा चुनावों के बीच, महराजगंज जिले से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों ने 3 संदिग्धों को पकड़कर ATS को सौंप दिया है। इनमें से 2 पाकिस्तानी और 1 जम्मू-कश्मीर का रहने वाला बताया जा रहा है। इनके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट और आधार कार्ड बरामद हुए हैं। 

मंगलवार की रात, सोनौली सीमा पर आव्रजन विभाग के अधिकारी भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जांच कर रहे थे। इसी बीच नेपाल जाने के लिए एक बस सीमा पर पहुँची। बस की जाँच में तीनों संदिग्ध पकड़े गए। पूछताछ में पता चला कि इनमें दो युवक पाकिस्तान के हैं और एक युवक जम्मू-कश्मीर का रहने वाला था। पाकिस्तानी युवकों की पहचान मोहम्मद अल्ताफ (पाक अधिकृत कश्मीर) और सैयद गजनी मोहम्मद सईद (लरकाना पाकिस्तान) के रूप में हुई। जबकि नासिर जमाल (करालपोल, श्रीनगर, जम्मू कश्मीर) बताया जा रहा है।

लखनऊ एटीएस ने तीनों संदिग्धों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई। यह घटना 26 मार्च 2024 को सिद्धार्थनगर में एसएसबी द्वारा दो चीनी नागरिकों को पकड़े जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। इनमें से एक महिला और दूसरा पुरुष था। इनके पास से चीन और नेपाली सिम के अलावा कई अन्य सामान बरामद हुए थे। यह घटना भारत की सुरक्षा के लिए चिंता का विषय है।

मेरठ में तीसरी बार अपना उम्मीदवार बदलेगी सपा ! पूर्व सहयोगी जयंत चौधरी ने कसा तंज

आंध्र में दुखद सड़क हादसा, ट्रक और वैन की टक्कर में 3 लोगों की मौत, 10 घायल

'सनातन विरोधी नारे नहीं लगा सकता..', कहकर कांग्रेस छोड़ने वाले गौरव वल्लभ ने थामा भाजपा का दामन

 

Related News