ट्विटर ने उठाया बड़ा कदम, जल्द ही करने जा रहा है ये काम

Twitter में कुछ ही महीनों में कई बड़े बदलाव देखने के लिए मिलने लगा है. ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के उपरांत ट्विटर ने उसकी नीतियों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स पर सार्वजनिक रूप से दिखाई देने वाले लेबल जोड़ने का एलान कर दिया गया है. जिससे यूजर्स को पता चलेगा कि कंपनी ने उनकी दृश्यता सीमित भी कर डाला है. गौरतलब है कि कंपनी कभी-कभी उन ट्वीट्स को प्रतिबंधित करने का काम भी करती है, जो उसकी नीतियों का उल्लंघन करते हैं, जिससे उस ट्वीट्स को ढूंढना या दिखाई देना कठिन बन जाता है. 

ट्विटर पर आए नए लेबल: एलन मस्क द्वारा संचालित कंपनी ने बोला है, नए लेबल उन कार्यों को और स्पष्ट करेंगे. ट्विटर ने सोमवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में बोला है कि, ट्वीट की पहुंच को प्रतिबंधित करना, जिसे दृश्यता फिल्टरिंग के रूप में भी पहचाना जाता है, हमारी मौजूदा प्रवर्तन कार्रवाइयों में से एक है, जो हमें सामग्री मॉडरेशन के लिए बायनरी लीव अप बनाम टेक डाउन' दृष्टिकोण से आगे बढ़ने की मंजूरी देता है.

उन्होंने इस बारें में बोला है कि हालांकि, अन्य सोशल प्लेटफार्मों की तरह, हम ऐतिहासिक रूप से पारदर्शी नहीं रहे हैं जब हमने यह जांच की है. लेबल केवल ट्वीट स्तर पर लागू होंगे और उपयोगकर्ता के खाते को प्रभावित नहीं करने वाले है. कंपनी ने कहा, इसके अतिरिक्त, हम उस सामग्री के बगल में विज्ञापन नहीं रखेंगे, जिसे हम लेबल करते हैं.

ये लेबल शुरू में केवल ट्वीट्स के एक सेट पर लागू होने वाले है, जो संभावित रूप से हमारी हेट नीति का उल्लंघन करते हैं. कंपनी आने वाले महीनों में अन्य क्षेत्रों में इनका विस्तार करने की योजना बना रही है. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बोला है कि, ट्विटर 2.0 पर हमारा मिशन सार्वजनिक बातचीत को बढ़ावा देना और उसकी रक्षा करना होता है. हमारा मानना है कि ट्विटर यूजर्स को सेंसरशिप के डर के बिना अपनी राय और विचार व्यक्त करने का अधिकार है.

जल्द ही मार्केट में हंगामा मचाने आ रहा है SAMSUNG का ये नया समर्टफोन

ट्विटर यूजर्स के लिए आई बड़ी खबर, एलन मस्क ने किया ये बड़ा ऐलान

अब आप भी घर बैठे कमा सकते है पैसे...? जानिए कैसे

Related News