कोरोना वॉरिअर्स के लिए ट्विटर ने पेश की नई ईमोजी

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कोरोना संकट के बीच सकारात्मक माहौल बनाने के लिए ग्रेटिट्यूड इमोजी (आभार व्यक्त करने वाला इमोजी) पेश किया है। ट्विटर कई नई ईमोझी '#thankful', #gratitude' टाइप करते ही दिखने लगेगा। खास बात यह है कि ट्विटर की यह इमोजी कई भाषाओं में उपलब्ध है।15 मार्च से लेकर अभी तक पूरी दुनिया में ग्रेटिट्यूड इमोजी के साथ 250 मिलियन यानी 25 करोड़ से अधिक ट्वीट किए गए हैं जो कि फरवरी के मुकाबले 26 फीसदी अधिक है। डॉक्टर्स और कोरोना वॉरिअर्स के सम्मान में लोग प्रार्थना और ताली बजाने वाला इमोजी का भी खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। 

इनमें क्रमशः 50 फीसदी और 10 फीसदी का इजाफा देखने को मिल रहा है। वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर क्लैप (ताली) का सबसे अधिक लोगों ने इस्तेमाल किया है।बता दें कि पिछले महीने ट्विटर इंडिया ने भारतीयों की मदद के स्पेशल ट्विटर अकाउंट @CovidIndiaSeva बनाया है। इस अकाउंट को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने एक ट्वीट करते हुए लॉन्च किया है। कोविडइंडिया सेवा ट्विटर पर यूजर्स को रियल टाइम में कोरोना का अपडेट मिलेगा। 

इसके अलावा यूजर्स इस हैंडल को टैग करते हुए अपने सवाल भी पूछ सकते हैं।इसकी लॉन्चिंग पर डॉक्टर हर्षवर्द्धन ने कहा विगत समय के साथ ट्विटर सरकार और नागरिकों के लिये एक अनिवार्य सेवा के रूप में साबित हुआ है, जहां संवाद किया जा सकता है और सूचना का आदान-प्रदान हो सकता है, खासकर जरूरत के समय में। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ #IndiaFightsCorona को देखते हुए हम ट्विटर के काम से काफी प्रभावित हैं।

Samsung Galaxy A11 और Galaxy A31 स्मार्टफोन की जानिये कीमत

व्हाट्सएप के IOS बीटा वर्जन में जुड़ा यह टूल

Sprint के इन प्लान्स में मुफ्त में मिलेगी प्रीमियम एप की सब्सक्रिप्शन

Related News