त्रिपुरा सरकार विभिन्न विभागों में करेगी 4500 पदों पर भर्ती

राष्ट्र में बढ़ते रोजगार के मुद्दे के बीच, त्रिपुरा सरकार ने विभिन्न विभागों में समूह 'सी' और मल्टीटास्किंग कर्मचारियों की भर्ती करने का फैसला किया है। त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार ने 500 पुलिस कांस्टेबल के साथ विभिन्न विभागों में 4500 नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों की भर्ती करने की घोषणा की है।

कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया कि त्रिपुरा सरकार ने मंगलवार को भर्तियों को मंजूरी दे दी, उन्होंने बताया कि कैबिनेट ने 500 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती के लिए भी मंजूरी दी है। सरकार जल्द ही विभिन्न सरकारी विभागों में कुल मिलाकर 4500 लोगों को नियुक्त करेगी। सरकार जल्द ही कॉन्स्टेबलों और मल्टीटास्किंग श्रमिकों और एलडी क्लर्कों की भर्ती के लिए दो अलग-अलग भर्ती नीतियां और बोर्ड बनाएगी।

आपको बता दें कि 2018 में सत्ता में आने के बाद त्रिपुरा में भाजपा-आईपीएफटी सरकार द्वारा यह पहली जन भर्ती अभियान होगा। मीडिया से बात करते हुए नाथ ने आगे कहा कि भर्ती परीक्षा एक सौ अंकों की होगी, जिसमें से 85 होगी। लिखित और 15 अंक मौखिक होंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बर्खास्त किए गए 10,323 शिक्षक भी परीक्षा में बैठने के लिए पात्र होंगे। पदों को भरने के लिए, कैबिनेट ने एक साल पहले इस सरकार द्वारा निर्धारित चयन प्रक्रिया में ढील दी।

अमित शाह ने लिया असम-मिजोरम सीमा स्थिति का जायजा

एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'नाग' का आखिरी ट्रायल पूरा, जानिए इसकी खासियत

एचडीएफसी बैंक बना टॉप कॉर्प बॉन्ड अरेंजर

Related News