अमित शाह ने लिया असम-मिजोरम सीमा स्थिति का जायजा
अमित शाह ने लिया असम-मिजोरम सीमा स्थिति का जायजा
Share:

17 अक्टूबर की झड़प के बाद असम-मिजोरम सीमा पर स्थिति तनावपूर्ण हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए। स्थिति से निपटने के लिए राजनीतिक द्वारा किए गए कई प्रयास। अब, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार शाम असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बात की और असम-मिजोरम सीमा पर मौजूदा स्थिति का जायजा लिया।

गृह मंत्री ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए किए गए उपायों के बारे में पूछताछ की और कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य की सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए कदम उठाए हैं। असम के सीएम ने शाह को सीमा पर सामान्य स्थिति के लिए असम सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि सीमा मुद्दे को संबोधित करने के लिए वरिष्ठ स्तर के सरकारी अधिकारी की चर्चा शुरू हो चुकी है। असम के सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री को यह भी बताया कि मिजोरम के सीएम ज़ोरमथांगा ने एक टेलीफोनिक वार्ता के दौरान उन्हें पहले सीमा पर शांति बढ़ाने और शांति बहाल करने के लिए सकारात्मक कदम उठाने का आश्वासन दिया।

आपको बताते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्रालय (उत्तर पूर्व) के संयुक्त सचिव सत्येंद्र गर्ग, जिन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री के निर्देशानुसार असम का दौरा किया है, ने पहले ही दिन सिलचर में एक महत्वपूर्ण चर्चा की है।

एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल 'नाग' का आखिरी ट्रायल पूरा, जानिए इसकी खासियत

एचडीएफसी बैंक बना टॉप कॉर्प बॉन्ड अरेंजर

भारत में तेज हुआ वर्कफोर्स ऑटोमेशन: WEF अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -