राष्ट्रपति पर अपमानजनक बयान से आदिवासियों में आक्रोश, ममता के मंत्री की कार रोकी

कोलकाता: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई विवादित टिप्पणी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. भाजपा के साथ-साथ अब कांग्रेस भी पश्चिम बंगाल के मंत्री अखिल गिरी के बयान के विरोध में उतर आई है. अखिल गिरी के खिलाफ एक के बाद एक शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला सा चल पड़ा है. आज यानी रविवार (13 नवंबर) की सुबह भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू पुलिस स्टेशन में गिरी के खिलाफ FIR दर्ज कराई.

वहीं, अखिल गिरी की टिप्पणी के खिलाफ विरोध करते हुए आदिवासी समाज के लोगों ने बांकुड़ा में सड़क जाम कर दी. रविवार सुबह से ही कई आदिवासी समितियों के समर्थक खटड़ा, बांकुड़ा में सड़कों पर उतर आए और पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री ज्योत्सना मंडी की कार रोककर अपना विरोध प्रदर्शित किया. उल्लेखनीय है कि, भाजपा पहले ही राष्ट्रपति पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर TMC मंत्री अखिल गिरी के विरुद्ध मालदा, हब्बिबपुर में शिकायत दर्ज करा चुकी है. 

यही नहीं कांग्रेस भी बढ़ चढ़कर पश्चिम बंगाल के मंत्री के इस बयान की आलोचना कर रही है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी अखिल गिरी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि,'राजनीति कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है. मगर ये बात TMC नेताओं को कौन सिखाएगा?  TMC को पाठ पढ़ाने का एक ही तरीका है और वो तरीका, बंगाल में सत्ता परिवर्तन लाना है.

पर्यावरणीय स्वीकृति मिले बगैर ही दिए ठेकेदार को एडवांस में 50 करोड़ रुपए

ममता के मंत्री ने किया 'राष्ट्रपति' का अपमान, मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले कांग्रेस नेता ने की आलोचना

सिरफिरा बाइक सवार महिलाओं पर बरसा रहा मुक्के, क्षेत्र में दहशत का माहौल,

Related News