जोधपुर में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से एक ही परिवार के 4 सदस्य जिन्दा जले

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। दरअसल, यहां के सनसिटी जोधुपर के मिल्कमैन कॉलोनी क्षेत्र में मौजूद एक घर में रविवार (18 जुलाई) की रात को अचानक आग भड़क गई। इस दुर्घटना में परिवार के चारों सदस्यों के जिंदा जल जाने के चलते उनकी दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस को सभी सदस्यों के कंकाल बरामद हुए। मरने वालों में बुजुर्ग दपंती और उनकी दो बेटियां थीं, जिनकी आग लगने के चलते मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और फायरबिग्रेड की टीम फ़ौरन ही मौके पर पहुंच गईं, किन्तु दमकल कर्मियों के बचाव राहत कार्य से पहले ही देर रात परिवार वाले आग की गिरफ्त में पूरी तरह से आ चुके थे। ऐसे में जब दमकल कर्मी दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे तो उन्हें केवल चार लोगों के कंकाल मिले। हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन के उच्च अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। फिलहाल घर में आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बताया जा रहा है कि मरने वालों में एक, परिवार के मुखिया 75 वर्षीय सुभाष चौधरी काजरी के सेवानिवृत्त अधिकारी थे। रविवार की देर रात चौधरी के घर में आग लगने के चलते 70 वर्षीय उनकी पत्नी नीलम चौधरी, 50 वर्षीय पुत्री पल्लवी चौधरी और 45 वर्षीय पुत्री लावण्या चौधरी जिन्दा ही जल गईं। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने रात के वक़्त अचानक मकान से धुंआ उठते देखा, जिसके बाद पुलिस स्टेशन और दमकल विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर नियंत्रण पाया और जब घर अंदर से बंद मिला तो दमकलकर्मी दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे, जहां उन्हें सुभाष और उनकी पत्नी व दोनों बेटियां एक कमरे में जले हुए मिले।

VIDEO: आमिर खान की बेटी ने बताई अपनी जिंदगी के बारे में चौंकाने वाली बातें

आरबीआई ने कहा- "मौद्रिक संचरण में कई कारक अभी भी इसमें बाधा..."

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स वाला पहला राज्य होगा यूपी, योगी 'राज' में तेजी से बढ़ रही 'एयर कनेक्टिविटी'

Related News