5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स वाला पहला राज्य होगा यूपी, योगी 'राज' में तेजी से बढ़ रही 'एयर कनेक्टिविटी'
5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स वाला पहला राज्य होगा यूपी, योगी 'राज' में तेजी से बढ़ रही 'एयर कनेक्टिविटी'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में कनेक्टिविटी को लेकर युध्दस्तर पर कार्य हो रहा है। सड़क के साथ ही अब एयर कनेक्टिविटी में राज्य का दायरा बहुत बढ़ता जा रहा है। यूपी देश का इकलौता राज्य बनने की तरफ अग्रसर है, जहाँ पर पाँच इंटरनेशनल एयरपोर्ट ऑपरेट होंगे। यूपी देश में सबसे अधिक हवाई सेवाओं वाला राज्य बनने की ओर अग्रसर है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब राज्य में हवाई सेवाओं के चौतरफा विस्तार की रफ़्तार बढ़ा दी है। लखनऊ के साथ ही वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय उड़ान का संचालन जारी है। कुशीनगर के भी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए DGCA का लाइसेंस मिल गया है। इस तरह से कुशीनगर यूपी का तीसरा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा हो जाएगा। इसके बाद राम नगरी अयोध्या और गौतमबुद्ध नगर के जेवर में भी इंटरनेशल एयरपोर्ट का निर्माण चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जेवर इंटरनेशनल एयपोर्ट के संबंध में बताया कि, 'कोरोना महामारी के बाद भी जेवर एयरपोर्ट का कार्य समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहा है। राज्य के विकास की दृष्टि से यह हवाई अड्डा न सिर्फ प्रदेशवासियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा, बल्कि पीएम की मंशा के अनुरूप एयर कनेक्टिविटी और बेहतर होगी।'

सीएम योगी ने बताया कि 2017 तक यूपी के अंदर मात्र 4 एयरपोर्ट क्रियाशील थे। उनमें भी ईमानदारी से दो में ही वायु सेवा चल पाती थी। एक राज्य की राजधानी लखनऊ और दूसरा वाराणसी में था। गोरखपुर में एक फ्लाइट कभी-कभार आ जाती थी और यही स्थिति आगरा की भी थी, किन्तु आज राज्य में 8 एयरपोर्ट क्रियाशील हैं। 

तमिलनाडु की दीवारों पर ट्रैंड कर रही अम्मा

यूपी के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगा बैन, सरकारी फरमान जारी

जेपी नाडा और राजनाथ सिंह से मिले येदियुरप्पा, इस बात पर की जा सकती है चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -