आर्यन प्रसाद बनकर दलित लड़की को फंसाया, सालभर तक किया यौन शोषण, यूपी पुलिस ने तबरेज को दबोचा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर इलाके में तबरेज़ नाम के एक मुस्लिम व्यक्ति ने कथित तौर पर खुद को 'आर्यन प्रसाद' बताया और एक दलित लड़की को प्रेमजाल में फंसाया। रिपोर्टों के अनुसार, उसने उससे शादी करने का भी प्रयास किया और झूठी पहचान के तहत उसका यौन शोषण किया। घटना 25 फरवरी को सामने आई जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच जारी है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खुशीनगर के रहने वाले आरोपी शख्स ने लड़की को अपना परिचय जयहिंद प्रसाद के बेटे आर्यन प्रसाद नाम के हिंदू के रूप में दिया। फिर उसने संबंध विकसित करने में रुचि व्यक्त की और उसे विश्वास दिलाया कि वह एक पुलिसकर्मी है। इसके बाद आरोपी ने लड़की का करीब एक साल तक झूठ बोलकर शोषण किया और आखिरकार शादी का प्रस्ताव रखा। पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने आरोपी से मुलाकात की और उनकी बेटी की सलामती सुनिश्चित करने के बाद शादी के लिए राजी हो गए। उसने उन्हें यह भी विश्वास दिलाया कि उसके पास बहुत पैसा है और उनकी बेटी की देखभाल बहुत अच्छी तरह से की जाएगी। बताया जाता है कि लड़की के परिवार वाले भी आरोपी की 'हिंदू पहचान' को देखते हुए शादी के लिए राजी हो गए। तबरेज़ नाम के आरोपी ने अपना परिचय जयहिंद प्रसाद के बेटे आर्यन प्रसाद के रूप में दिया था।

आरोपी तबरेज़ आलम ने लड़की और उसके परिवार के सामने दावा किया था कि वह गोरखपुर में पुलिस विभाग में काम करता है और आर्थिक रूप से संपन्न है। 25 फरवरी को शादी तय थी। शादी में दूल्हे और दुल्हन के सभी रिश्तेदारों को आमंत्रित किया गया था। हालाँकि, शादी के दिन, दूल्हे की ओर से कोई भी नहीं आया। पूछने पर आरोपी ने बताया कि उसकी मां अचानक बीमार हो गई है और अन्य रिश्तेदार भी कार्यक्रम में नहीं आ सके।

आरोपी ने पीड़िता के परिजनों को शादी के लिए राजी किया और उन्हें स्थिति से अवगत कराया। कथित तौर पर वह खुद एक सजी हुई कार में पहुंचे थे। इसके बाद शादी की रस्में शुरू हुईं। शादी के दौरान आरोपी ने महिला को गहने और कपड़े उपहार में दिए और दावा किया कि ये सोने के बने हैं। 'सोने' के गहने नकली होने का एहसास होने के बाद लड़की के रिश्तेदारों को संदेह होने लगा कि कुछ गड़बड़ है।

जैसे ही दूल्हे और लड़की के परिवार के सदस्यों के बीच टकराव हुआ, दूल्हे की विग गिर गई, जिससे यह तथ्य उजागर हो गया कि उसकी शक्ल भी नकली थी। फिर परिवार वालों ने उससे गहन पूछताछ की और उसका आधार कार्ड देखा तो पता चला कि वह मुस्लिम है और उसका नाम तबरेज है। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई। मौके पर तुरंत पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और पुष्टि की कि आरोपी ने हिंदू लड़की से शादी करने के लिए एक सुनियोजित जाल बुना था।मामले में आगे की जांच जारी है।

शादी नहीं होने दे रहा था चर्च, केरल के नाराज़ शख्स ने उठाया ऐसा कदम कि...

पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाला है वजह

'मेरी बेटी ने आसाराम पर झूठे आरोप लगाए...’, इंटरनेट पर वायरल हुआ रेप पीड़िता के पिता के नाम से VIDEO

Related News