जैसे ही शेर को छूने के लिए टूरिस्ट ने खोली खिड़की तो हुआ कुछ ऐसा

शेर... तो शेर होता है उसे कभी पालतू जानवर नहीं समझ सकते. जिसे जब चाहा पुचकार के करीब बुला लिया. लेकिन यह बात इन टूरिस्ट के दिमाग से कोसों दूर थी. तभी तो उन्होंने सफारी के दौरान जंगल के राजा को छूने की भूल कर दी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है, जिसे देखने के बाद कोई गलती से भी इस मिस्टेक को दोहराने की भूल नहीं करेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला अफ्रीका के एक नेशनल पार्क का है, जहां वैन में बैठे टूरिस्ट ने एक मेल शेर को टच किया और बदले में खौफ को देखा.

बता दें की यह वीडियो क्लिप तंजानिया के सेरेनगेती नेशनल पार्क में शूट किया गया है, जिसे 3 जून को यूट्यूब पर Maasai Sightings नाम के चैनल पर शेयर किया गया है. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा, ‘सेरेनगेती में एक टूरिस्ट ने नर शेर को छूने का निर्णय लिया और जवाब में शेर ने दहाड़ कर उसकी हालत पतली कर दी. यह हरकत बेवकूफी से भरी है. ऐसा करके आप अपनी जान जोखिम में डालते हैं. साथ ही, खुद को एक नेशनल पार्क में जाने से प्रतिबंधित भी करवाते है. ’

दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि टूरिस्ट वैन का शीशा खोलकर शेर को छूता है. लेकिन शीशे को बंद नहीं करता और शेर की तस्वीरें खींचने लगता है. अचानक शेर पलटता है. टूरिस्ट को घूरता है और एक जोरदार दहाड़ के साथ उन्हें बता देता है कि वह उनका पालतू जानवर नहीं बल्कि जंगल का राजा है! इस वीडियो पर बहुत से लोगों ने अपनी लगातार प्रतिक्रिया दे रहे. कुछ यूजर्स ने लिखा कि शेर उन्हें भी बदले में छूना चाहता था, लेकिन अपने दांतों से! जबकि कई यूजर ने लिखा कि इस तरह की बेवकूफी से बचें.

900 साल पुराना है भारत के ये कुआं, जहां छिपे हुए है कई गहरे राज

गुजरात कांग्रेस से एक और विधायक का इस्तीफा, अब तक 8 MLA छोड़ चुके हैं साथ

मगरमच्छ को पकड़ना इन पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी, वीडियो देखकर रोंगटे हो जायेंगे खड़े

 

Related News