गुजरात कांग्रेस से एक और विधायक का इस्तीफा, अब तक 8 MLA छोड़ चुके हैं साथ

गुजरात कांग्रेस से एक और विधायक का इस्तीफा, अब तक 8 MLA छोड़ चुके हैं साथ

अहमदाबाद: राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस पार्टी के समक्ष बड़ा संकट पैदा हो गया है. पिछले तीन दिनों में पार्टी के 3 MLA इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसे में अब तक 8 कांग्रेस विधायक, पार्टी से किनारा कर चुके हैं. हाल में इस्तीफा देने वाले MLA, मोरबी से ब्रिजेश मेरजा हैं. इससे पहले अक्षय पटेल और जीतू चौधरी भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

विधायकों के इस्तीफे पर कांग्रेस पार्टी भाजपा को जिम्मेदार बता रह है. पार्टी के मुताबिक, भाजपा इस समय कोरोना से अधिक राज्यसभा चुनावों पर ध्यान दे रही हैं और विधायकों की खरीद फरोख्त करने में लगी हुई है. इससे पहले राज्यसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. गढ्डा से प्रवीण मारू, लिंबडी से सोमा पटेल, अबडासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, धारी से जेवी काकड़िया और डांग से मंगल गावित ने पार्टी का साथ छोड़ दिया था. वहीं, कल यानी गुरुवार को जिन दो विधायकों ने त्यागपत्र दिया, वे अक्षय पटेल और जीतू चौधरी थे.

आपको बता दें कि गुजरात में कांग्रेस विधायकों की तादाद अब 66 रह गई है. कांग्रेस का आरोप है कि यह पूरा खेल राज्य में आने वाली 4 राज्यसभा सीटे को लेकर खेला जा रहा है. जिसमें अब कांग्रेस का पलटा बेहद हल्का नजर आ रहा है.

सैन जोस में लगी आग, सुरक्षा के लिहाज से घरों को कराया गया खाली

नस्लवाद के आरोप लगने के बाद टेमकुला मेयर ने दिया इस्तीफा, मांगी माफ़ी

जॉर्ज फ्लॉयड केस: प्रदर्शनकारियों के समर्थन में उतरे मशीन गन केली और ट्रैविस बार्कर