दिनभर की खास ख़बरें विस्तार से न्यूज़ट्रैक पर...

अखिलेश का मोदी पर हमला- हमारे काम का ही शिलान्यास करो इन्होने तो कुछ किया नहीं

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के दो दिवसीय यूपी दौरे पर करारा प्रहार किया. बता दे कि पीएम मोदी 14 और 15 जुलाई को उत्तर प्रदेश के दौरे पर थे. यहां पर उन्होंने करीब 4008 करोड़ रु की परियोजनओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इसे लेकर अखिलेश ने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह हमारे काम का शिलान्यास कर रहे हैं क्योंकि इन्होने अब तक कुछ काम तो किया ही नहीं हैं. 

पीएम की सभा का पंडाल गिरने से दर्जनों घायल

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में है.आज पीएम यहाँ मिदनापुर शहर में एक रैली के साथ बंगाल में मिशन 2019 का बिगुल फूंक चुके है. जब पीएम अपना भाषण दे रहे थे तभी वहां पंडाल में लगा तम्बू अचानक से गिर पड़ा और पंडाल में लगी लोहे की रॉड गिरने से तक़रीबन 22 लोग घायल हो गए है. जिन्हे तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. घटना के बाद अफरा तफरी मच गई और भगदड़ का माहौल बन गया. वही पुलिस की मशक्कत भी बढ़ गई. घटना के बाद पीएम मोदी खुद घायलों से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे और डॉक्टर्स से बात की.

राहुल गाँधी ने किया पीएम मोदी को समर्थन देने का वादा

महिला आरक्षण बिल को आगामी मनसून सत्र में पास करवाने को लेकर कांग्रेस अध्‍यक्ष्‍ा राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिठ्ठी लिखी है. राहुल ने चिट्ठी में लिखा है कि महिला आरक्षण बिल को आगामी मॉनसून सत्र में ही पास कराया जाए. राहुल ने पीएम से कहा कि लोकसभा में उनका बहुमत है, ऐसे में वे 2014 के अपने चुनावी घोषणापत्र के वादे को पूरा करें. राहुल गांधी ने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी अपनी रैलियों में महिलाओं के स‍शक्तिकरण की बात करते हैं. ऐसे में इस विधेयक को पास करने से बेहतर महिलाओं के हक में और क्‍या होगा. राहुल ने लिखा कि महिला आरक्षण विधेयक राज्‍यसभा में 2010 में ही पास हो गया था और उस वक्‍त बिल के पास होने को वर्तमान सरकार में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने एतिहासिक बताया था. ऐसे में इसे इस बार पास करांए जो कि लोकसभा में पिछले आठ साल से लटका हुआ है. उन्होंने कहा इसके लिए वह सर्कार का साथ देंगे. 

कांग्रेस पाखंडी है : जावड़ेकर

भाजपा और कांग्रेस के बीच इस समय कांग्रेस 'मुस्लिमों की पार्टी हैं' वाले बयान पर जंग छिड़ी हुई हैं. दोनों पार्टियां इसे लेकर एक-दूसरे पर जमकर जुबानी हमले कर रही हैं. अब इस पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी कांग्रेस को जमकर घेरा हैं. कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि कांग्रेस अपने आप को मुस्लिमों की पार्टी कहती है, लेकिन मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए तैयार ट्रिपल तलाक बिल का विरोध करती है, यह कांग्रेस का पाखंड है. 

क्रोएशिया का सपोर्ट कर ट्रोल हुए हरभजन

रूस के लुज्निकी स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला गया जहा फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर फुटबॉल जगत पर अपनी बादशाहत कायम की मात दी. मगर दिल जीता क्रोएशिया ने जो महज तीन दशक से कम समय पहले आजाद हुआ और आज देश की 50 लाख आबादी ने दुनिया को जता दिया की ये भी एक मुल्क है जो खेल के जरिये दुनिया के नक़्शे पर चमक रहा है. यूरोप का ये एक छोटा सा देश है. इस छोटे देश के बड़े काम के कायल होने वालों में इंडियन क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम भी शामिल है . उन्होंने क्रोएशिया के फाइनल  खेलने को देश के मौजूदा हालात से जोड़ा. 

यह भी पढ़ें...

 

दाऊद, भागवत, कांग्रेस से पूछो क्या उन्होंने लगाया'मुल्क' में पैसा???

चांद-सितारे वाले झंडे पर SC ने मांगा सरकार से जवाब, रिजवी बोले इसे बैन करो

Related News