दुनिया की सबसे खतरनाक जेल जहां पर अपराधी ही अपराधी को खा जाता है

जेल जाने के नाम से ही इंसान को डर लगने लगता हैं। कोई अपराधी ऐसे होते है जो जेल जाने से पहले ही अपराध कबूल कर लेते है लेकिन कुछ जेल ऐसे है जहां पर जेल में रहकर भी लोग अपराध करते है। जेल में अपराधी सजा काटने के लिए जाता है लेकिन एक ऐसा जेल हैं जहां पर अपराधी-अपराधी को ​खा जाता है। तो आइए आज आपको दुनिया की ऐसी जेल से रूबरू कराते हैं जहां पर अंदर जाने से पहले ही आप मरना पसंद करेंगे। 

कैंप 22, नॉर्थ कोरिया - नॉर्थ कोरिया का नाम लेते ही तानाशाह किम जोंग का नाम सामने आता हैं। आपको बता दें कि कैंप 22 में करीब 55 हजार से ज्यादा कैदी रहते हैं। यहां कैदियों के साथ जानवारोें जैसा व्यवहार किया जाता है। कई बार उन पर ​हथियारों से भी वार किया जाता है। 

यहां के बच्चों ने आज तक नहीं देखी रेल, तो सरकार ने किया ये काम

 टडमोर जेल,सीरिया  - यह जेल नर्क से कम नहीं है। यहां पर कैदियों का भूखा रहना आम बात है। ऐसा कहा जाता है कि इस जेल में ही सबसे ज्यादा कैदी मरते हैं। इस जेल को 'डेथ वारंट' के नाम से भी जाना जाता है।

ला साबोनेटा - वेनेजुएला की इस जेल में पैर रखते ही कैदियों के पैर कांपने लगते है। यह जेल अपनी निर्दयी और क्रूर कैदियों के लिए जानी जाती हैं। ऐसा कहा जाता है साल 1944 में यहां पर खौफनाक गैंगवार हुआ था। जिसमें करीब 100 से ज्यादा कैदी मारे गए थें। 

'इंजीनियर्स डे' पर Google ने बदला अपना Doodle, इस महान व्यक्ति को किया याद

बैंगवांग जेल -  थाईलैंड की यह जेल कैदियों को टॉर्चर करने के लिए पहचानी जाती है। यहां पर केमिकल से सजा दी जाती है। इतना ही नहीं कैदियों को यहां पर मृत्यूदंड की सजा जंजीरों से बांधकर दी जाती है।

गीरमा सेंट्रल जेल -  रवांडा में यह जेल स्थिति है। इसे दुनिया की सबसे बुरी जेल कहा जाता है। यहां पर कैदी भूख लगने पर एक - दूसरे को मारकर खाते है। इस जेल में सिर्फ 600 कैदी ही रह सकते है लेकिन 6000 से ज्यादा से कैदियों को रखा जाता हैं।  

यह भी पढ़ें

जब दोस्तों से मिला अनोखा तोहफा तो आँखें हो गई नम

दुष्कर्म के दोषी मालिक को ऐसे बचाया डॉगी ने

9 प्रकार के हॉर्न बजाती है ट्रेन, जानिए क्या मतलब होता है उनका

 

Related News