Tokyo Olympics: पंजाब में सम्मान समारोह कल, खिलाड़ियों को मिलेगा 15 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार

अमृतसर: पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि राज्य सरकार 12 अगस्त को चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले एक विशेष समारोह में गोल्ड मेडल विनर नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra ) के अलावा ओलंपिक पदक विजेताओं और हिस्सा लेने वाले राज्य के खिलाड़ियों को 15.10 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित करेगी.

राणा सोढ़ी ने आगे कहा कि, 'पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे, जबकि गवर्नर वी.पी. सिंह बदनौर इस मौके पर विशिष्ट अतिथि होंगे.' वहीं सीएम विशेष घोषणा के मुताबिक, ओलंपिक के गोल्ड मेडल नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा.  इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम ने 41 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक खेल में पदक जीता है, जिसमें कप्तान और उप-कप्तान समेत सबसे अधिक 11 प्लेयर पंजाब के हैं.

ब्रोंज मेडल जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के इन 11 पंजाबी खिलाड़ियों में मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरमनप्रीत सिंह (उप कप्तान), रुपिंदर पाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, गुरजंट सिंह, शमशेर सिंह, वरुण कुमार, दिलप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह और कृष्ण पाठक को 1-1 करोड़ रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा. वहीं, ओलंपिक में चौथे पायदान पर रहीं भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य रीना खोखर और गुरजीत कौर और डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर, जो छठे नंबर पर रहीं, उन्हें भी 50-50 लाख रुपये के नकद पुरस्कार से नवाज़ा जाएगा.

भारतीय सेना ने गुलमर्ग में लहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज

वित्त मंत्रालय ने 17 राज्यों को 9,871 करोड़ रुपये का राजस्व घाटा अनुदान किया जारी

अडानी समूह अक्टूबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे का कर सकता है अधिग्रहण: रिपोर्ट्स

 

Related News