भारतीय सेना ने गुलमर्ग में लहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज
भारतीय सेना ने गुलमर्ग में लहराया 100 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज
Share:

श्रीनगर: स्वतंत्रता के 75 वें साल के उपलक्ष्य में गुलमर्ग में आज 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने की। उन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले तमाम जवानों के परिवार वालों को भी सम्मानित किया। 

वही इसके साथ-साथ लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने उन लोगों को भी सम्मानित किया जिन्होंने अपने प्रयासों से राष्ट्र के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया। गुलमर्ग के खूबसूरत तथा स्वास्थ्यप्रद परिवेश के मध्य मौजूद यह स्मारक इस स्थान के पर्यटकों के आकर्षण में चार चांद लगा देता है। वही इस स्मारक पर आनेवाले पर्यटक विशाल राष्ट्रध्वज की फोटो लेने के साथ ही सेल्फी लेना भी नहीं भूलते।

इसके साथ ही कार्यक्रम के समय आर्मी कमांडर ने बताया कि यह झंडा अनगिनत कश्मीरियों के लिए श्रद्धांजलि है जिन्होंने राष्ट्र की एकता तथा अखंडता की रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया। आपको बता दें कि गुलमर्ग नियंत्रण रेखा से सटे उन स्थानों में से एक है जहां पाकिस्तानी जवानों ने 1965 में घुसपैठ की थी तथा चरवाहे मोहम्मद दीन की सतर्कता के कारण भारतीय सेना को पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को सफल करने में सहायता प्राप्त हुई थी।

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फेंका हैंड ग्रेनेड, हुआ बुरा हाल

विराट कोहली पर भड़के यूजर्स, जानिए क्या है मामला?

'Namo App' पर होंगे 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सर्वे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -