आज जमीन घोटाले में सीएम हेमंत सोरेन से होगी पूछताछ, उनकी पार्टी बोली- अधिकारियों को घर तक पहुँचने नहीं देंगे..

रांची: कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करेंगे। हेमंत सोरेन की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज उनके घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि वे ईडी के अधिकारियों को मुख्यमंत्री के घर तक नहीं पहुंचने देंगे।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री आवास और रांची में प्रवर्तन निदेशालय के जोनल कार्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जांच एजेंसी ने 13 जनवरी को एक पत्र भेजकर सोरेन को 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच मामले में पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा था। झारखंड के मुख्यमंत्री ने ईडी को बताया कि वह 20 जनवरी को उनके आवास पर उनका बयान दर्ज कर सकते हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के 48 वर्षीय कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन ED के पहले के सात समन में शामिल नहीं हुए थे और उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

इस महीने की शुरुआत में, जांच एजेंसी ने राज्य में कथित अवैध खनन की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत सोरेन के प्रेस सलाहकार, साहिबगंज जिले के अधिकारियों और एक पूर्व विधायक के परिसरों पर भी छापेमारी की थी। एजेंसी, 2022 से, राज्य में अवैध खनन कार्यों से उत्पन्न "अपराध की आय" के 100 करोड़ रुपये की जांच कर रही है।

राजनाथ सिंह ने जोशीमठ में 670 करोड़ रुपये की 35 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

विदेशी धरती से जयशंकर ने उठाया 'गाज़ा' का मुद्दा, दुनिया के सामने क्लियर किया भारत का स्टैंड

'भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमारे वाहन तोड़ दिए..', असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रही कांग्रेस का आरोप, गिरफ़्तारी की मांग

Related News