'वुहान डायरी' में चीन को बेनकाब करने वाली लेखिका की जान खतरे में, मिल रही धमकियाँ

बीजिंगः  कोरोना वायरस महामारी को लेकर चीन की हकीकत लिखने वाली लेखिका को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। कोरोना का केंद्र बने चीन के शहर वुहान को लेकर चीनी लेखिका फेंग फांग ने अपने गृह नगर में कोरोना महामारी के सम्बन्ध में चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर 'वुहान डायरी' लिखनी आरम्भ की थी।

उस दौरान की स्थिति को बयान करती फेंग की इस ऑनलाइन डायरी को लेकर अब चीन में बवाल हो गया है और उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिलने लगी हैं। लेखिका ने वुहान डायरी में शहर के माहौल का उल्लेख करने के बाद जब सरकारी बदइंतजामों के सम्बन्ध में लिखना शुरू किया तो हंगामा हो गया। फेंग ने अपनी डायरी में सरकारी व्यवस्थाओं की दुर्दशा का उल्लेख करते हुए लिखा, 'अस्पतालों में जगह नहीं है, मरीज भगाए जा रहे हैं, मास्क और चिकित्सा उपकरणों की किल्लत है।'

अपने एक डॉक्टर मित्र के हवाले से फेंग ने लिखा, 'उन्होंने अपने अधिकारी से कहा कि यह बीमारी इंसान से इंसान के बीच काफी तेजी से फैल रही है, किन्तु कुछ नहीं हुआ। फेंग ने एक इंटरव्यू में इसका उल्लेख करते हुए कहा कि, 'मैंने सच्चाई लिखना जारी रखा और अब मुझे जान से मार देने की धमकियां मिल रही हैं।' आपको बता दें कि चीन में मीडिया पर कड़ी पाबंदियां हैं। फेंग की इस डायरी को लेकर अमेरिका समेत कई देशों ने चीन पर सवाल खड़े किए।

जापान के डॉक पर खड़े इतालवी क्रूज़ में 48 कोरोना मरीज

कोरोना को लेकर भड़के ट्रम्प, कहा - ये कोई फ्लू नहीं, बल्कि अमेरिका पर हमला है

कोरोना की मार देख अपने ही बयान से पलट गया US, कहा- 'कोरोना का दूसरा चरण जटिल लेकिन...'

 

Related News