यह काम जो व्यापार में निश्चित ही दिलाते हैं सफलता

दुनिया का हर इंसान सफल होना चाहता है वह आगे बढ़ना चाहता है, और इसी सफलता को पाने के लिए कुछ लोग अपना नया व्यापार कि शुरूआत करते हैं। हालांकि वह लोग नया बिज़नेस शुरू तो कर देते हैं लेकिन उसे सफल नही बना पाते। आये दिन कुछ न कुछ नुकसान होते ही रहता है। अगर आप भी अपने बिज़नेस को लेकर परेशान हैं और उसे तरक्की की राह पर देखना चाहते हैं तो यहां पर हम आपको बिज़नेस की तरक्की को लेकर कुछ 5 उपाय बताने जा रहे हैं। जिसे करने के बाद आपका बिज़नेस आसमान छुयेगा। तो चलिए जानते हैं कौन से वह 5 उपाय हैं?

वास्तु के अनुसार तीन पैर का मेंढक आपके धंधे में बरकत ला सकता है। ध्यान रहे कि मेंढक के मुंह में एक सिक्का भी होना चाहिए। इस मेंढक को अपनी दूकान या शॉप में रखे आपके काम में जबरजस्त तरक्की होगी।

दुकान या शोरूम का काउंटर बनवाते समय ध्यान रखें दुकान उत्तर मुखी हो और मालिक कभी भी उतर और पश्चिम दिवार से टिक कर नहीं बैठे। कैश बॉक्स दाई और होना चाहिए और ड्रॉर ऐसे बनवाएं की उत्तर दिशा की और खुले क्योंकि उत्तर दिशा कुबेर की दिशा मानी गई है। 

ध्यान रखें कि जब दुकान में मेज और कुर्सी पर बैठें तो पूर्व या उत्तर में बैठें। यह भी ध्यान रखें की ईशान कोण या आग्नेय कोण में मेज और कुर्सी नहीं हो।

ग्राहकों के आने के लिए उत्तर या पूर्वी दिशा का भाग खुला रखे मतलब ग्राहक उत्तर या पूर्वी दिशा से दुकान के अंदर आना चाहिए आना चाहिए। 

 

भंसाली के जन्मदिन पर होगी पद्मावत की सक्सेस पार्टी लेकिन नहीं आएगा ये अभिनेता

दीवार पर लगा रंग जीवन में आपको धोखे से बचाता है

अग्नि 2 मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण

ये तीन यन्त्र जीवन को खुशियों से भर देंगे

 

 

Related News