अग्नि 2 मिसाइल का हुआ  सफल परीक्षण
अग्नि 2 मिसाइल का हुआ सफल परीक्षण
Share:

नई दिल्ली : भारत का मिसाइल परीक्षण कार्यक्रम लगातार सफल होता जा रहा है.इसी क्रम में भारत ने आज ओडिशा तट के अब्दुल कलाम द्वीप से परमाणु हथियार ले जाने की क्षमता से युक्त मध्यम दूरी तक मार करने वाली अग्नि 2 मिसाइल का सफल परीक्षण किया. स्मरण रहे किइसके पहले 6 फरवरी को स्वदेश निर्मित अग्नि -1 बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया गया था.

इस बारे में रक्षा सूत्रों ने बताया कि एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) से सचल प्रक्षेपक से सुबह करीब आठ बजकर 38 मिनट पर सतह से सतह पर मार करने वाली इस मिसाइल का परीक्षण किया गया .आज का परीक्षण सेना की स्ट्रेटेजिक फोर्सेज कमांड (एसएफसी) ने किया. इसके लिये डीआरडीओ ने सहायता की.अग्नि 2 बैलिस्टिक मिसाइल का वजन 17 टन है जो अपने साथ एक हजार किलो का आयुध 2000 किलोमीटर की दूरी तक ले जाने में सक्षम है.

आपको याद दिला दें कि इससे पहले 6 फरवरी को स्वदेश निर्मित अग्नि -1 बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था.बालासोर स्थित अब्दुल कलाम द्वीप से इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (आईटीआर) के लॉन्च पैड-4 से 700 किलोमीटर दूरी तक हमला करने वाली इस मिसाइल का परीक्षण भी सफल रहा था. अब अग्नि 2 की सफलता से दुश्मन देशों में भय संचार होगा.

यह भी देखें

इजराइल ने सीरिया पर मिसाइल दागी

किम जोंग की परमाणु धमकी से अमेरिका चिंतित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -