अर्जेंटीना ओपन के फाइनल में अलकराज के सामने होगी इस खिलाड़ी की चुनौती

शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अलकराज अर्जेंटीना ओपन के सेमीफाइनल में बर्नबी जपाटा मिरालेस को मात देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की जहां उनका सामना कैमरून नॉरी के साथ होने वाला है। स्पेन के दो खिलाड़ियों के मध्य हुए सेमीफाइनल मुकाबले में शनिवार को अलकाराज ने 6-2, 6-2 की आसान जीत हासिल कर ली है। अलकाराज अमेरिकी ओपन का खिताब जीतने के उपरांत पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे है। फाइनल में उनके सामने दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त नॉरी की चुनौती होने वाली है। 

नॉरी ने एक अन्य सेमीफाइनल में  जुआन पाब्लो वरिलास को 7-6 (5), 6-4  से मात दी है। नॉरी दुनिया ने रैंकिंग में दूसरे नंबर के खिलाड़ी अलकाराज को अगस्त में सिनसिनाटी ओपन में मात दी है लेकिन दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए चार मैचों में यह उनकी इकलौती जीत भी हासिल की है। इसके पहले खबरें थी कि मोरालेस ने स्थानीय खिलाड़ी फ्रांसिस्को सेरुंडोलो को 6-3, 6-7, 6-3 से मात दे दी है। दूसरी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के नॉरी ने स्थानीय दावेदार टॉमस मार्टिन एचेवेरिया 5-7, 6-0, 6-3 से मात दे दी है। अंतिम चार में वह वह पेरू के जुआन पाब्लो वरिलास से भिड़ेंगे, जिन्होंने तीसरी वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेटी को 6-4, 6-4 से मात दे दी है। खबरों का कहना है कि सेंटर कोर्ट पर हुआ मैच बारिश के कारण ढाई घंटे की देरी से शुरू हो चुका है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में जन्में और ऑकलैंड में बड़े हुए नौरी ATP टूर्नामेंट में नियमित दर्शक हुआ करते थे इसके उपरांत उनका परिवार ब्रिटेन में बस गया। कोर्ट पर दर्शकों ने उनका तालियों से स्वागत किया। 

इस बारें में कैमरोन नौरी ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, ‘‘टूर्नामेंट एक तरह से मेरे लिये दूसरे घर की तरह है। मैं यहां बड़ा हुआ हूं और यहां वापस आना अच्छा है। यहां खेलना बहुत विशेष है। मैं इस टूर्नामेंट का प्रशंसक था इसलिये इस कोर्ट पर खेलना शानदार है। '' बुधवार को शीर्ष वरीय कैस्पर रूड को दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ गया। अब नौरी टूर्नामेंट में एकमात्र वरीय खिलाड़ी बचे हैं। 

विमल कुमार का बड़ा बयान, कहा- "एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक दर्शाता..."

डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में प्रज्ञानन्दा ने जर्मनी के विन्सेंट को दी करारी मात

BGT2023, IND vs AUS: 3 दिनों में ही जीता भारत, कंगारुओं को 6 विकेट से रौंदा

Related News