सनवे सिट्जस इंटरनेशनल शतरंज में मुरली कार्तिकेयन को मात देकर इस खिलाड़ी ने बनाई बढ़त

सनवे सिट्जस इंटरनेशनल ग्रांड मास्टर शतरंज टूर्नामेंट के छठवे राउंड में इंडिया के मुरली कार्तिकेयन को पराजित करते हुए रूस के अलेक्सींको किरिल नें एकल बढ़त भी बना ली है। पहले बोर्ड पर सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए अलेक्सींको किरिल नें सिसिलियन ओपनिंग मे 35 चालों में मुरली को हार मानने पर विवश भी कर दिया है। 

इस जीत के उपरांत अब अलेक्सींको किरिल 6 अंको पर अकेले खिलाड़ी है। दूसरे बोर्ड पर USA के नीमन हंस मोके और अर्मेनिया के पेट्रोसियन मेनुएल के मध्य बाजी अनिर्णीत रही जबकि तीसरे बोर्ड पर अर्मेनिया के कारेन गिरगोरयन नें रूस के अंटोन डेमचेंकों को पराजित करते हुए 5.5 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर स्थान भी बना लिया है।

इसके पहले खबर थी कि प्री क्वाटर फाइनल में विश्व के नंबर 2 खिलाड़ी डिंग लीरेन को हराते हुए उन्होने अंतिम आठ में जगह बनाई थी तो क्वाटर फाइनल में USA के सेमुयल सेवियन को पराजित करते हुए सेमी फाइनल में स्थान बना लिया। सेमी फाइनल में उन्होने नीदरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी अनीश गिरि को मात देते हुए फाइनल में स्थान बना लिया था। जिसके साथ ही वेसली सो को 2 लाख डॉलर तो निहाल को 1 लाख डॉलर का पुरूष्कार भी दे दिया है । अन्य खिलाड़ियों में USA के हिकारु नाकामुरा तीसरे , नीदरलैंड के अनीश गिरि चौंथे , अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव 5वे स्थान पर रहे ।

12 साल की तारुषी गौड़ के नाम है कई मेडल और ट्रॉफी

महंगी कारों से लेकर लग्जरी घर तक....ऐसी लाइफ जीते है मेसी

टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी की लिस्ट से बाहर हुए रोनाल्डो

Related News