एकदम नए अवतार में लॉन्च होने जा रही हुंडई की ये कार

कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर (Hyundai Motor) इंडिया में अपनी कारों की खूब बिक्री भी कर रही है। इसमें से उसकी Creta SUV की इंडियन मार्केट में भारी डिमांड देखने के लिए मिल रही है। यह कार बाजार में उपलब्ध सेगमेंट की अन्य कारों तगड़ी टक्कर दे रही है। अब कंपनी अपनी इस सबसे अधिक बिकने वाली SUV के फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारने की तैयारी  करने में लगी हुई है। इसमें ढेर सारे फीचर अपडेट्स मिलने की उम्मीद है। तो चलिए जानते है इस बारें में।।।

जबरदस्त माइलेज: जल्द ही मिड साइज SUV के सेगमेंट में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारूति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाइब्रिड जैसी नई कारों की बाजार में इंट्री होने जा रही है, जिनके लिए कंपनियां 28 kmpl का माइलेज मिलने का दावा भी कर रही है। बाजार में इन नए प्रतिद्वंदियों के आने के उपरांत हुंडई की इस नई SUV को कड़ी टक्कर मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है, जिससे यह संभावना व्यक्त की जा चुकी है कि नई क्रेटा में भी जबर्दस्त माइलेज देखने के ली मिलने वाला है। उम्मीद यह भी की जा रही है कि इस बार शायद Creta में फन-टू-ड्राइव डीजल और टर्बो-पेट्रोल इंजन का ऑप्शन न मिले। 

फीचर्स: इस बार नई क्रेटा में कंपनी की नई लॉन्च हुई SUV टक्सन जैसे बहुत सारे फीचर्स मिलने का अनुमान भी है। जिसमे ADAS के साथ ऑटोमेटिक लेन कीप असिस्ट, क्लाइमेंट कंट्रोल, रियर क्रॉस-ट्रैफिक, सनरूफ, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, अनुकूली क्रूज नियंत्रण, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार तकनीक के साथ और भी कई फीचर्स भी दिए जा रहे है।  

बहुत पसंद की जाती है क्रेटा: Hyundai की क्रेटा को मिड साइज SUV सेगमेंट में देश में बहुत अधिक पसंद किया जाता है और फिलहाल यह कम्पनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार है। नए फन-टू-ड्राइव, एक्सटीरियर डिज़ाइन, प्रैक्टिकल पावरट्रेन के साथ अन्य ढेर सारे फीचर्स अपडेट्स करने के उपरांत कंपनी को अपनी इस SUV को बाजार में पहले स्थान पर बनाए रखने में काफी सहायता मिलेगी।

KIA जल्द ही लेकर आ रही है अपनी नई इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या होगा इसमें खास

देश में सबसे ज्यादा बेचीं गई Maruti की ये कार

क्या आप भी लेने जा रहे है नई बाइक तो आपके पास है ये बेस्ट ऑप्शन

Related News