स्पाइडरमैन का खून चूसने आ रहा है ये खौफनाक हीरो

मार्वल्स यूनिवर्स ने अपनी शुरुआती सीरीज से अब तक दर्शकों को कई सुपरहीरोज से मिलवा चुका है। साथ ही, कई ऐसे विलेन्स भी सामने लेकर खड़ा कर दिया है, जो देखते ही देखते लोगों के फेवरेट बन चुके है। एवेंजर्स सीरीज के सुपरविलेन थानोस के आने के उपरांत से तो दर्शक लगातार सुपरहीरोज के लिए मजबूत चुनौती को देखना चाह रहे है। इसे ध्यान में रखते हुए अब मार्वल अपनी आगामी सीरीज सुपरविलेन्स पर बना हुआ है। हालांकि, इन विलेन्स का नकारात्मक किरदार दिखाने के स्थान पर मार्वल इन्हें एंटी-हीरोज की तरह पेश करने जा रहा है। मार्वल्स ने पहले कुछ प्रयोग स्पाइडरमैन सीरीज के विलेन्स को लेकर कर दिया है। यही वजह है कि कॉमिकबुक्स में स्पाइडरमैन का जानी-दुश्मन 'वेनम' देखते ही देखते दर्शकों का पसंदीदा एंटी हीरो बन चुका है। वहीं, अब मार्वल अपनी नई मूवी मॉर्बियस को लेकर आ रहा है, जिसमें स्पाइडरमैन सीरीज के ही एक और वैम्पायर विलेन मॉर्बियस के कैरेक्टर को एंटी हीरो की तरह पेश कर दिया है।

यह विलेन मार्वल यूनिवर्स की स्पाइडरमैन सीरीज में पहले भी नज़र आ चुका है। 'द अमेजिंग स्पाइडर-मैन' में दर्शकों के सामने पहली बार मॉर्बियस के कैरेक्टर को पेश कर दिया गया है। हालांकि, तब इस विलेन के न तो कैरेक्टर को ठीक से दिखाया गया और न ही उसकी खूबियों को खुलकर रख दिया है। इसके चलते मार्वल ने अपने इस विलेन पर अलग से मूवी बनाने का निर्णय कर लिया है। इस कैरेक्टर को डिवेलप करने की मार्वल की उत्सुकता को इसी बात से समझा जा सकता है कि मॉर्बियस के रोल के लिए स्टूडियो ने किसी अनजान चेहरे के स्थान पर हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर जैरेड लीटो को लेने का फैसला कर लिया है। लीटो इससे पहले डीसी यूनिवर्स की फिल्म 'द सुसाइड स्क्वाड' में जोकर का किरदार भी निभा चुके हैं।

कौन है मॉर्बियस?: स्पाइडरमैन की दुनिया का यह विलेन नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया एक वैज्ञानिक है, जिसे लोग डॉ. मॉर्बियस के नाम से पहचानते हैं। उसे खून की एक दुर्लभ बीमारी है और वह निरंतर अपनी इस बीमारी का इलाज खोजने का प्रयास करता है। एक दिन मॉर्बियस अपनी बीमारी से छुटकारा पाने के लिए वैम्पायर बैट का डीएनए अपने शरीर में इंजेक्ट कर लेता है, जिसके बाद वह खौफनाक लिविंग वैम्पायर में बदल जाता है। वैम्पायर बनने के बाद उसमें तरह-तरह की शक्तियां मिल जाती है। 

35 वर्ष की आयु में इस एडल्ट मूवी स्टार ने कहा दुनिया को अलविदा

क्रिस रॉक को थप्पड़ मरने के बाद विल स्मिथ ने दिया अकादमी से इस्तीफ़ा, कहा- ''मैं अपनी हरकत के लिए हर तरह का...."

अपने वीडियो शूट के लिए न्यूयॉर्क पहुंची कार्डी बी

Related News