59वां सीनियर नेशनल गेम्स में इन खिलाड़ियों ने जीता फैंस का दिल

इंडिया की 59वीं राष्ट्रीय सीनियर शतरंज चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी है और प्रतियोगिता के शीर्ष वरीय खिलाड़ी अपने शुरुआती मैच को जीतने में कामयाब रहे । बता दें कि PSPB से खेल रहे टॉप सीड पूर्व एशियन चैम्पियन ग्रांड मास्टर सेथुरमन नें कर्नाटक के विवेक नाम्बियार और तेलांगना के वरुण वी को हराकर अच्छी शुरुआत की है तो दूसरे वरीय PSPB के पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन अभिजीत गुप्ता नें ओड़ीसा के निलसु पटनायक और तामिल नाडु के सार्वना कृष्णन को पराजित कर 3 अंक बना चुके है।

खबरों का कहना है कि अन्य प्रमुख खिलाड़ियों में गोवा के ग्रांड मास्टर लियॉन मेन्दोंसा ,बंगाल के अरोण्यक घोष और कौस्तुब चटर्जी और तामिल नाडु के पी इनियन और कार्तिक वेंकटरमन भी अपने शुरुआती मुक़ाबले जीतने में कामयाब भी हो गए। देश के विभिन्न राज्यो के लगभग 200 खिलाड़ियों के मध्य यह प्रतियोगिता 13 राउंड में खेली जाने वाली है । प्रतियोगिता का अंतिम राउंड 3 जनवरी को खेला जाने वाला है।

कुछ समय पहले खबरें थी कि पांच बार के विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने सरीन की प्रशंसा की, "निहाल दुनिया के सबसे तेज़ जूनियर्स में से एक है, और यह परिणाम इसकी पुष्टि करता है।" पुरस्कार राशि के रूप में USD 8,766 की राशि दी गई है। इस खिताब ने उन्हें 2020 के स्पीड शतरंज चैंपियनशिप फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में सक्षम बना दिया है, इस चैंपियनशिप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। ध्यान दिया जाए कि मैग्नस कार्लसन (2017) और हिकारू नाकामुरा (2018, 2019) सहित स्पीड शतरंज चैम्पियनशिप के पिछले विजेता हैं। आश्चर्य के लिए, भारतीय सरीन 2019 जूनियर स्पीड शतरंज इवेंट के पहले दौर में हार गई है। सरीन 2014 में डरबन, दक्षिण अफ्रीका में पूर्व विश्व अंडर -10 चैंपियन और अंडर -12 में रजत पदक विजेता हैं। वह शनिवार से शुरू हो रहे एशियन ऑनलाइन नेशंस (रीजन) कप टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम में शामिल होंगे।

मनिका बत्रा जल्द ही ले सकती है इस खेल से संन्यास

भारतीय तीरंदाजों को मिला स्वर्ण

'मेरी मां-दादी रो रहे थे..', IPL ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने पर बोले हैरी ब्रूक

Related News