मनिका बत्रा जल्द ही ले सकती है इस खेल से संन्यास
मनिका बत्रा जल्द ही ले सकती है इस खेल से संन्यास
Share:

दिग्गज अचंता शरत कमल और मनिका बत्रा ने बीते 12 माह में टेबल टेनिस में प्रशासनिक संकट के बावजूद अपनी चमक भी बिखेर दी है। 40 वर्षीय शरत ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में एकल वर्ग के गोल्ड मेडल सहित कुल तीन गोल्ड मेडल जीतकर दिखाया कि उम्र केवल एक नंबर ही था। उन्होंने 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक के उपरांत संन्यास लेने का निर्णय कर लिया है लेकिन 2022 में शरत ने खेल प्रशासन में भी कदम भी रखा है। उन्हें भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के एथलीट आयोग का उपाध्यक्ष चुना गया है। 

इसके अलावा उन्हें अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (ITTF) के खिलाड़ियों के संघ में भी संयुक्त अध्यक्ष पद पर चुन लिया गया है। शरत को देर से ही सही लेकिन इस वर्ष इंडिया के सर्वोच्च खेल सम्मान मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें यह पुरस्कार बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए दिया गया जहां उन्होंने एकल, टीम और 24 साल की श्रीजा अकुला के साथ मिलकर मिश्रित युगल का खिताब जीता था। 

राष्ट्रमंडल खेल 2018 में चार मेडल जीतने वाली मनिका बत्रा से बर्मिंघम खेलों में काफी उम्मीदें की जा रही थी लेकिन वह अपेक्षाओं का बोझ नहीं सह पाई और उन्हें बिना पदक के स्वदेश लौटना पड़ गया है। जिसके 3 माह के उपरांत उन्होंने हालांकि बैंकॉक में एशिया कप में शानदार प्रदर्शन भी कर रहे है। दिल्ली की इस खिलाड़ी ने तीन दिन के अंदर शीर्ष 10 में शामिल दो खिलाड़ियों को हराकर कांस्य पदक जीता। वह इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन चुकी है। 

'मेरी मां-दादी रो रहे थे..', IPL ऑक्शन में बड़ी रकम मिलने पर बोले हैरी ब्रूक

'मुझे कोई पछतावा नहीं..', कुलदीप यादव को लेकर ये क्या बोल गए कप्तान राहुल ?

Ind Vs Ban: अय्यर-अश्विन ने तोड़ा बांग्लादेश का सपना, भारत ने बड़ी मुश्किल से जीता मीरपुर टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -