MP के इन शहरों में होगी जमकर बारिश, IMD ने दी चेतावनी

भोपाल: मध्य प्रदेश में फिलहाल गर्मी से राहत है, हालांकि कई स्थानों पर उमस परेशान कर रही है। राज्य में सबसे अधिक गर्म सीधी रहा। सबसे गर्म रात दतिया की दर्ज की गई। उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 

मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के चलते रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई। सिंगरौली, बिलहारी में 2, मलाजखंड, छपारा, बिरसा, राघौगढ़ में 1 सेमी तक पानी गिरा है। अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान बोलता है कि शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक जगहों पर, नर्मदापुरम रीवा, सागर संभागों के जिलों में कुछ जगहों पर, भोपाल संभाग के जिलों में तथा बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, देवास, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुरकलां जिलों में कहीं-कहीं बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं। उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। यहां के लिए विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही इस अलर्ट में रीवा, सागर, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, मंडला, बालाघाट, रायेसन, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, देवास, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, श्योपुरकलां जिलों में बिजली गिरने तथा तेज हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। 

वही मौसम विभाग के आंकड़े बता रहे कि राज्य के ज्यादातर जिलों में दिन का पारा 40 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। राज्य में सबसे अधिक गर्म सीधी रहा। सीधी में 43, ग्वालियर में 42.8, दतिया में 42.6, खजुराहो-नरसिंहपुर में 42, सतना में 41.9, सिवनी में 41.6, नौगांव में 41.5, रीवा में 41.4, दमोह में 41, उमरिया में 40.7 डिग्री तापमान रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो अब भी कई शहरों में रात का पारा 30 डिग्री के ऊपर बना हुआ है। सबसे गर्म रात दतिया की दर्ज की गई। दतिया में 33.5, ग्वालियर में 33, सीधी में 31.6, रीवा में 31.4, नौगांव में 30.8, उमरिया में 30.4, दमोह में 30, जबलपुर-सतना में 29.6 डिग्री तापमान रहा। 

जाते जाते सीख दे गया ये शिक्षक! श्राद्ध के रुपये बचाकर बेटे ने पूरी की अंतिम इच्छा

ख़ुशी में पसरा मातम! शादी कार्यक्रम के दौरान भरभराकर गिर गया घर का छज्जा और फिर...

कैंसर के बाद अब मिला इस गंभीर बीमारी का इलाज, महज एक डोज से होगा खात्मा

Related News