बार्सिलोना को अलविदा कहने के लिए मेसी को देना होंगे 6138 करोड़ रुपये

अर्जेंटीना के मशहूर फुटबॉलर लियोनल मेसी ने बार्सिलोना को अलविदा कहने का मन बना लिया है. इस बारे में उन्होंने क्लब को बता भी दिया है. मैनचेस्टर सिटी तथा पेरिस सेंट जर्मेन ने मेसी में रुचि दिखाई है. हालांकि यह सब इतना सरल नहीं होगा. मेसी का बार्सिलोना के साथ 2021 तक का करार है. इस हिसाब से उन्हें क्रय करने के लिए किसी भी क्लब को बार्सिलोना को लगभग 6138 करोड़ रुपये (700 मिलियन यूरो) बतौर ट्रांसफर फीस देनी पड़ेगी.

हालांकि मेसी का कहना है कि वह एक मुफ्त एजेंट हैं, तथा क्लब छोड़ने का निर्णय कर सकते हैं. ऐसा उन्होंने 2017 में करार करते वक़्त किया था. इसके मुताबिक, मेसी हर सत्र के आखिर में जून के पहले दस दिन में नोटिस देकर यह बता सकते हैं कि वह क्लब में रहना चाहते हैं अथवा नहीं. पर इस बार ऐसा नहीं हुआ. क्लब का कहना है कि इस समय में मेसी ने उन्हें कोई सुचना नहीं दी. इसका अर्थ अब वह एक और वर्ष के लिए क्लब से जुड़ गए हैं.

वही 33 साल के मेसी का कहना है कि COVID-19 की वजह से इस बार सत्र अगस्त तक चला. उनका मानना है उनके पास अब भी बिना किसी राशि के बार्सिलोना को छोड़ने का हक़ है. क्लब उनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर सकता. बशर्ते वह क्लब को सूचित करें, तथा ऐसा उन्होंने मंगलवार को कर दिया. यदि तनाव बढ़ता है तो केस फीफा तक पहुंच जाएगा. साथ ही मेसी ने 2000 में 13 वर्ष की उम्र में बार्सिलोना से करार किया था. तब वह एक पेपर नैपकिन पर हस्ताक्षर कर क्लब से जुडे़. वह 20 वर्ष तक क्लब के स्टार प्लेयर बने रहे. अब देखना ये है आखिर में क्या निश्चय हो पाता है.

कोरोना का शिकार हुए बार्सिलोना के मिडफील्डर मिरलेम पेनिक

पत्नी और मां के कत्ल के आरोप में पूर्व एथलीट अमेरिका में हुआ गिरफ्तार

खेलो इंडिया के दौरान ब्रिक्स खेलों की योजना बनाने में जुटा भारत

Related News