सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल रहे कमांडो हरवीर सिंह का दुखद निधन

लखनऊ: लदाख की वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) में सोमवार को युद्धाभ्यास के दौरान हुए पैराशूट हादसे में उत्तर प्रदेश के हाथरस के गांव बरामई के पैरा कमांडो हरवीर सिंह शहीद हो गए। इस घटना के बाद कमांडो के परिवार में मातम पसर गया है। बता दें कि कमांडो हरवीर सिंह 2019 में पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल थे।

मंगलवार देर शाम पैरा कमांडो का शव उनके पैतृक गांव बरामई लाया जाएगा। सादाबाद के अंतर्गत आने वाले गांव बरामई निवासी हरवीर सिंह पैरा कमांडो थे। फिलहाल हरवीर सिंह आगरा में पदस्थ थे। बता दें कि, फिलहाल  कई दिनों से वास्तविक नियंत्रण रेखा लद्दाख में इंडियन आर्मी द्वारा युद्ध अभ्यास किया जा रहा है। सोमवार को हुए युद्ध अभ्यास के दौरान हरवीर सिंह ने इंडियन आर्मी के हेलीकॉप्टर से छलांग लगाई थी। 

लेकिन इस दौरान दुर्भाग्यवश उनका पैराशूट नहीं खुल पाया। इस हादसे में पैरा कमांडो हरवीर सिंह की मौत हो गई। पिता सुग्रीव सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि हरवीर सिंह  2019 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक में भी शामिल रहा था। उसे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। वहीं, सेना ने अभी अपने वीर जवान की मौत पर शोक प्रकट किया है। 

 

ये हैं दिल्ली के स्कूल ! छत से छात्रा के ऊपर गिरा चलता हुआ पंखा.., अस्पताल में हुई भर्ती

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक पर लटकी तलवार, कोयला घोटाले में ED ने किया तलब

असम में एक और 'आतंकी मदरसा' जमींदोज़, दो संदिग्ध जिहादी गिरफ़्तार

 

 

 

Related News