जज ने ख़ारिज किया प्रड्यूसर का प्रस्ताव, फिर कही ये बात

वाशिंगटन: अमेरिकी अदालत ने यौन शोषण के एक मामले को ख़त्म करने  के लिए 18.9 मिलियन डॉलर मुआवजा देने के प्रस्ताव को लेने से इंकार कर दिया है. फिल्म प्रोड्यूसर हार्वी विंटस्टीन पर कई महिलाओं से रेप और यौन शोषण का इलज़ाम है. इस मुद्दे को ख़त्म करने के लिए वह पीड़ितों को बतौर मुआवजा 18.9 मिलियन डॉलर यानी कि लगभग 1 अरब 42 करोड़ रुपये देने को मान गए थे. अदालत में जब यह प्रस्ताव पहुंचा तो कोर्ट ने इसे Dismissed कर दिया.

रेप के मामले में दोषी हैं प्रोड्यूसर हार्वी विंटस्टीन: मिली जानकारी के अनुसार मैनहट्टन में यूएस डिस्ट्रिक्ट जज एल्विन हेलरस्टिन ने बताया कि इस तरह का समझौता पीड़ित महिलाओं के साथ नाइंसाफी करना होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार 68 वर्ष के हार्वी विंटस्टीन को 24 फरवरी को बलात्कार के एक मामले में आरोपी पाया गया था.

अदालत ने सुनाई है 23 साल की सजा: अदालत ने उसे एक उभरती नायिका के साथ बलात्कार का आरोपी माना था. जिसके साथ ही वो यौन हमले का आरोपी भी पाया गया था. इस मुद्दे में उसे 23 वर्ष की सजा करार की गई थी. इस निर्णय को उसने चुनौती दी है और केस लड़ रहा है. लॉस एंजिल्स में अभी भी उसके विरुद्ध रेप और यौन उत्पीड़न का मुकदमा जारी है. हम बता दें कि इस समझौते का एलान 30 जून को किया गया था. अगर ये एलान अमल में आ जाता तो पीड़ित महिलाओं को 7500 डॉलर से 750000 डॉलर तक का हर्जाना दिया जाता है. इस मुकदमे को न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स संभाल रहे हैं.

मी टू मूवमेंट में अहम मोड़ रहा फैसला: जंहा इस बात का पता चला है कि फरवरी में आया ये निर्णय मी टू मूवमेंट का एक महत्वपूर्ण मोड़ था. इस निर्णय के बाद बिजनेस, मनोरंजन और मीडिया जगत में पुरुषों द्वारा यौन उत्पीड़न का शिकार हुई महिलाएं बाहर निकलीं और अपनी शोषण की कहानियों को दुनिया के सामने रख दिया.

World Emoji day : मानव जीवन में बहुत गहरा है इमोजी का असर, हंसना-रोना-गाना सब इसके साथ

पीएम मोदी से मैकेनिक ने मांगे थे 20 रू, सा​थी ने बोला-जीप ​ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा है..

रिलायंस जियो ने किया 5जी तकनीक का ऐलान, पहले से बहुत तेज मिलेगी इंटरनेट स्पीड

Related News