बैंक में 500 के जाली नोट जमा करने आए थे बदमाश, सॉर्टिंग मशीन में डाला तो खुल गई पोल

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में HDFC बैंक में 500 रुपये के नकली नोट जमा करवाने वाले 2 व्यक्तियों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. दरअसल, HDFC बैंक के कैशियर ने मलकापुर पुलिस स्टेशन में एक मुकदमा दर्ज करवाया था. जिसके अनुसार, इरफान पटनी नामक शख्स एक अन्य व्यक्ति के साथ बोहरा इंडस्ट्रियल ऑयल के खाते में 1 लाख से अधिक की राशि जमा करवाने आया था.

वही बैंक के कैशियर ने जब इन नोटों को सॉर्टिंग मशीन में डाला तो उसमे पता चला कि ये सभी नोट जाली हैं. व्यक्ति ने जो नोट बैंक में जमा करवाए थे उनमें से 500-500 के 38 नोट नकली पाए गए. कैशियर ने तत्काल इसकी शिकायत पुलिस में की. फिलहाल पुलिस ने इस घटना में इरफान पटनी तथा उसके एक साथी को अरेस्ट किया है. तथा आगे की तहकीकात की जा रही है. पुलिस अफसर विजय सिंह राजपूत ने कहा कि गिरफ्तार किए दो व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही इस बात का पता लगा लिया जाएगा कि ये जाली नोट कहां से आए.

वही इससे पहले जनवरी 2022 में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने नकली नोट की बड़ी खेप पकड़ी थी. अपराधी से 500 रुपये के लगभग 3 लाख जाली नोट जब्त किए गए. जाली नोट गैंग के इस गिरोह को बिहार से अरेस्ट किया गया. अफसरों के अनुसार, दिल्ली सहित देश के दूसरे भागों में जो नकली नोट पाए जाते हैं वो पाकिस्तान में छापे जाते हैं. जाली नोट की ये सप्लाई भारत-नेपाल बॉर्डर के माध्यम से हो रही थी.

कोलकाता में झारखंड का ड्रग स्मगलर गिरफ्तार, 7 करोड़ की हेरोइन जब्त

15वीं मंजिल से कूदकर 10वीं के छात्र ने दी जान.., स्कूल की टीचर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

यूपी में रामजानकी मठ की महिला महंत को बदमाशों ने मारी गोली, नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती

Related News