इस राज्य की सरकार ने जारी किए नए कोरोना दिशानिर्देश

आइजोल: मिजोरम सरकार ने नए कोरोना दिशानिर्देश जारी किए हैं। नए दिशानिर्देश 3 अक्टूबर से लागू होंगे और 16 अक्टूबर तक राज्य के सभी हिस्सों में लागू रहेंगे। नए आदेश में सबसे खराब कोरोना प्रभावित एएमसी क्षेत्र और राज्य के अन्य हिस्सों में 50 के साथ चर्चों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई है। प्रतिशत बैठने की क्षमता केवल रविवार और शनिवार को। आदेश में कहा गया है कि एएमसी क्षेत्र में स्कूल और अन्य उच्च शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे लेकिन राज्य की राजधानी में प्रशिक्षण संस्थानों को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी।

सार्वजनिक पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति अब एएमसी क्षेत्र में भी है, जिसमें 50 प्रतिभागी स्थानीय स्तर के टास्क फोर्स से अनुमति के अधीन हैं जहां ऐसे पार्क स्थित हैं। आदेश में कहा गया है कि अब एएमसी क्षेत्र में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता या 50 उपस्थित लोगों, जो भी कम हो, में सामाजिक या सार्वजनिक समारोहों की अनुमति है। एएमसी क्षेत्र में अंतिम संस्कार और शादियों में शामिल होने वालों की संख्या भी 30 से बढ़ाकर 50 कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि पिकनिक रिसॉर्ट में जाने वालों की संख्या 25 से बढ़ाकर 50 कर दी गई है, जबकि प्रतिभागियों की संख्या 20 कर दी गई है। 

सरकार ने एएमसी क्षेत्र में बिना दर्शकों के टूर्नामेंट आयोजित करने की भी मंजूरी दे दी है। सभी व्यावसायिक दुकानें, बाजार स्थल, हॉकर स्टॉल, होटल, रेस्तरां को 50% बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति है। आदेश में कहा गया है कि राज्य के सभी सरकारी कार्यालय अब पूरे स्टाफ के साथ खुलेंगे। सभी जिला मुख्यालयों पर रात्रि 8 बजे से प्रातः 4 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। आदेश में कहा गया है कि एएमसी सीमा से बाहर के क्षेत्रों में उपायुक्त अपने जिलों या क्षेत्रों की कोविड-19 स्थिति के आधार पर अलग-अलग दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

महात्मा गांधी के देश में नहीं दी जाएगी हिंसक आंदोलन की अनुमति: अनिल विज

64 करोड़ रुपये के घोटाले में तीन बैंक मैनेजर हुए गिरफ्तार

टीकाकरण नियमों को लेकर आपस में भिड़े भारत और ब्रिटेन, यहाँ जाने पूरा मामला

Related News