महात्मा गांधी के देश में नहीं दी जाएगी हिंसक आंदोलन की अनुमति: अनिल विज
महात्मा गांधी के देश में नहीं दी जाएगी हिंसक आंदोलन की अनुमति: अनिल विज
Share:

चंडीगढ़: पंजाब और हरियाणा में केंद्र सरकार द्वारा धान खरीद रोके जाने से नाराज हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को कहा कि किसानों का आंदोलन दिन-ब-दिन हिंसक होता जा रहा है. विज ने एक ट्वीट में कहा, "महात्मा गांधी के देश में हिंसक आंदोलन की अनुमति नहीं दी जाएगी। किसान नेताओं को आंदोलन के दौरान धैर्य रखना चाहिए।" केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि धान की खरीद में देरी, जो 1 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक पंजाब और हरियाणा से शुरू होनी थी, "किसानों और उपभोक्ताओं के समग्र हित के साथ-साथ बेमौसम बारिश, धान के दाने की परिपक्वता के कारण है।" 

पंजाब और हरियाणा में खरीद में देरी को लेकर व्यापक विरोध और आक्रोश था। एक दिन पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे धान खरीद को 10 दिनों के लिए स्थगित करने के निर्णय को वापस लेने का अनुरोध किया। विरोध में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल धान से भरी ट्राली से खाद्यान्न की नमी की जांच कराने यहां भारतीय खाद्य निगम के प्रधान कार्यालय पहुंचे। 

मीडिया से बात करते हुए बादल ने कहा कि धान खरीद में रोक से राज्य की अर्थव्यवस्था पर संकट आएगा। उन्होंने कहा, “किसानों ने पहले से योजना बनाई थी और पिछले कुछ दिनों से अपनी फसल की कटाई शुरू कर दी थी। राज्य की 'मंडियों' में भी धान पहुंच गया था। खरीद टलने से न केवल किसानों को परेशानी होगी, बल्कि खराब होने पर धान की फसल को भी खतरा होगा।" 

गांधी जयंती पर ट्रेंड हुआ 'गोडसे जिंदाबाद' तो भड़के वरुण गांधी, कह डाली ये बात

'यूपी में पूर्ण बहुमत से वापसी करेगी भाजपा, योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे CM'

हुजूरबाद विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक अभियान हुआ तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -