सूटकेस में पाई गई पुतिन को ''पागल'' बोलने वाली मॉडल की लाश, जानिए क्या है मामला...?

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मनोरोगी कहने वाली रूसी मॉडल का क़त्ल कर दिया गया है। मॉडल ग्रेटा वेडलर के लापता होने के एक वर्ष से भी ज्यादा वक़्त के उपरांत एक सूटकेस के अंदर उसका शव बरामद हो चुके है। जनवरी 2021 में ही वेडलर ने पुतिन के बारे में भी पोस्ट शेयर किया है। इसमें उसने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मनोरोगी (Psychopath) कहा था और उसके एक महीने बाद वेडलर का क़त्ल किया गया।

पोस्ट में वेडलर ने यह भी बोला है कि ‘रूस की अखंडता बचाए रखने के चक्कर में एक दिन उनका ट्रैजिक अंत होने वाला है।” वहीं इस केस में मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चौकाने वाला खुलासा हुआ है। वेडलर का कत्ल उसके पूर्व प्रेमी दिमित्री कोरोविन ने ही कर चुकी है, जिसने मॉस्को में पैसे को लेकर बहस के उपरांत उसका गला घोंटने की बात कबूल कर ली थी। जिसका पुतिन को लेकर उसके राजनीतिक विचारों से कोई संबंध नहीं होने वाला है।

बोला जा रहा है कि कोरोविन उसी कमरे में सोया था जहाँ वेडलर की बॉडी मिली है। कोरोविन ने क़त्ल करने की बात भी कबूल कर लिया है और यह भी खुलासा किया कि वह तीन रातों के लिए एक होटल के कमरे में उसकी लाश के साथ सोया था जो कि उसने एक सूटकेस में पाई गई है। इतना ही नहीं तीन दिन के बाद वेडलर की बॉडी को 300 मील की दूरी तय करके लिपेत्स्क (Lipetsk) क्षेत्र में ले जाकर एक वर्ष से ज्यादा वक़्त तक कार के बूट में छोड़ा जा चुका है।  जिसके उपरांत भी चालाकी दिखते हुए 23 साल की मॉडल के सोशल मीडिया नेटवर्क पर तस्वीरें और संदेश भी पोस्ट करता रहा ताकि लोगों को भरोसा हो कि वह अभी भी जीवित है।

केस का पता तब लगा जब यूक्रेन के खार्किव में एक ब्लॉगर एवगेनी फोस्टर को संदेह हुआ और उसने मॉस्को में अपने एक दोस्त से कांटेक्ट किया, और तब जाकर एक गुमशुदगी का मामला दर्ज कर दिया गया, जिसकी वजह से उसके शरीर की खोज कई दिनों तक हुई। रूस की जाँच समिति द्वारा निर्मित एक वीडियो में, कोरोविन ने कथित तौर पर कबूल किया है कि कैसे उसने मॉडल को मार डाला और वह अपने अपराध स्वीकार को मान लेते है।

दुनिया में सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक है Alexandra Daddario

डीप नेकलाइन गाउन में लेडी गागा ने बिखेरा हुस्न का जलवा

The Boys के सीजन-3 का टीजर हुआ रिलीज़

Related News