माचिस नहीं दी धुआं-धुआं कर दिया इलाका, MP में दिखा 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' का नजारा

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ महज एक माचिस नहीं मिलने पर बदमाशों ने इलाके में इतनी गोलियां चलाईं कि इलाका धुआं-धुआं हो गया. यह पूरी घटना मामला भिंड जिले के नया गांव थाना क्षेत्र के सगरा गांव की है तथा घटनाक्रम 4 जनवरी को शुरू हुआ. सगरा निवासी मुबारक खान ने बताया, 4 जनवरी को उसने अपनी दुकान बंद कर दी थी तभी उसकी दुकान पर कुछ लोग माचिस लेने के लिए आए थे. मुबारक ने बताया कि उसने दुकान बंद होने का हवाला देते हुए कहा कि वह अब माचिस नहीं दे पाएगा. इस बात से माचिस के खरीदार इतने नाराज हो गए कि उन्होंने अपने कुछ और साथी बुला लिए और मुबारक की दुकान पर 3 गोलियां चला कर दहशत फैलाई. 

तत्पश्चात, वे मौके से निकल गए. डायरिंग  की शिकायत करने के लिए मुबारक खान नयागांव थाने पहुंचा. यहां उसने भीम ठाकुर, अजय राजावत और मोहित राजावत के खिलाफ FIR दर्ज करवाई. नयागांव थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 294, 506, 336 और 34 के तहत FIR दर्ज कर ली. फिर मुबारक अपने घर वापस लौट आया. इस बात की खबर जब अपराधियों को लगी तो 7 जनवरी की रात को एक बार फिर से आरोपी अपने साथियों के साथ सगरा पहुंच गए. 

मुबारक ने बताया कि इस बार वे लोग लगभग 8-10 की संख्या में गाड़ियों में सवार होकर आए थे. अपराधियों ने यहां गोलियां चलाना शुरू कर दीं. अपराधियों ने न सिर्फ मुबारक खान की दुकान पर गोलियां चलाईं, बल्कि आसपास की अन्य दुकानों पर भी गोलियां चलाईं. स्थानीय निवासी राधेश्याम ने बताया कि बदमाशों ने लगभग 25 से 30 गोलियां चलाईं. यह गोलियां दुकान के शटर से लेकर घरों के दरवाजा तक में धंस गईं. अंधाधुंध चलाई गईं. इन गोलियों के कारण इलाके में दहशत फैल गई और गांव के लोग अपने घर के अंदर छिप गए. तत्पश्चात, बदमाश वहां से रंगदारी दिखाते हुए निकल गए. 

बदमाशों के जाने के बाद डरे सहमे गांव के लोगों ने इस बात की खबर एक बार फिर से पुलिस को दी. गांव के लोगों ने अपने हाथों से बदमाशों द्वारा चलाई गई गोलियों के खाली कारतूस भी इकट्ठा किए तथा उन्हें पुलिस के सुपुर्द किया. 10 से अधिक कारतूस तो गांव के लोगों ने ही अपने हाथों से इकट्ठा किया. इस मामले में नयागांव थाना प्रभारी वैभव तोमर ने बताया, वे अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुके हैं. बहरहाल, जिस तरीके से केवल एक माचिस नहीं मिलने पर अपराधियों द्वारा अंधाधुंध गोलीबारी करके दुकानों और घरों में गोलियां चलाकर दहशत फैलाई गई, इस घटना ने लोगों को गैंग्स ऑफ वासेपुर की याद दिला दी. 

भारत-मालदीव विवाद में 'कांग्रेस' किसके साथ ? पार्टी सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया स्टैंड !

कोहरा, शीतलहर, ओलावृष्टि,, अभी नहीं जाएगी ठंड ! जानिए आपके राज्य को लेकर क्या है मौसम विभाग का अनुमान

लक्षद्वीप में दो लक्ज़री 'ताज होटल' खोलेगा टाटा समूह, पीएम मोदी के दौरे के बाद किया बड़ा ऐलान

Related News