इस दिन आएगी पीएम किसान की 11वीं किस्त! लेकिन पहले जरूर पूरा कर ले e-KYC

नई दिल्ली: यदि आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं, तो ये जानकारी आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रधानमंत्री किसान की 11वीं किस्त अप्रैल में जारी की जाएगी. मगर इससे पहले किसानों को e-KYC  पूरा करना होगा. मतलब अब 11वीं किस्त के लिए किसानों को कई नए नियम के साथ अप्लाई करना होगा. आपको बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मोदी सरकार देश के किसानों के खाते में डायरेक्ट 6,000 रुपये सालाना स्थांतरित करती है. ये रूपये सरकार किसानों को तीन किश्तों में जारी करती है. हर एक किस्त में किसानों को 2,000 रुपये दिए जाते हैं. अब तक किसानों के अकाउंट में इस स्कीम की 10 किस्त पहुंच चुकी है. अब किसानों को 11वीं किस्त की प्रतीक्षा है. ऐसा कहा जा रहा है कि अप्रैल माह में 11वीं किस्त आ जाएगी.

वही प्रधानमंत्री किसान पोर्टल पर बताया गया है कि आधार आधारित OTP प्रमाणीकरण के लिए किसानों को Kisan Corner में e-KYC विकल्प पर क्लिक करना होगा. बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए निकटतम CSC सेंटर पर जाना होगा. ये काम घर बैठे अपने फ़ोन, कंप्यूटर या लैपटॉप से भी कर सकते हैं.

ऐसे कर सकेंगे e-KYC:- 1. आधार आधारित OTP प्रमाणीकरण के लिए किसान कॉर्नर में 'e-KYC' ऑप्शन पर क्लिक करें 2. बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए निकटतम CSC सेंटर्स से कांटेक्ट करें. 3. आप इसे घर बैठे ही अपने फ़ोन, लैपटॉप या कंप्यूटर की सहायता से इसे पूरा कर सकते हैं. 4. इसके लिए सबसे पहले आप https://pmkisan.gov.in/ पोर्टल पर जाएं. 5. दाएं हाथ पर आपको इस प्रकार के टैब्स मिलेंगे. सबसे ऊपर e-KYC लिखा मिलेगा. इस पर क्लिक करें.

देश में लगातार धीमी पड़ रही कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए इतने केस

आंखें बंद करके ये लड़की जान लेती है दिल में छुपे राज, वीडियो देख शॉक्ड हुई शिल्पा शेट्टी

इस शख्स ने गुब्बारे में उड़ाई मलाइका अरोड़ा की कीमती अंगूठी, और फिर जो हुआ...

Related News