टेस्ला ने 2022 तक बढ़ाए गए साइबरट्रक पिकअप के उत्पादन की पुष्टि की

टेस्ला ने पुष्टि की है कि साइबरट्रक का उत्पादन 2022 में स्थानांतरित कर दिया गया है। ईवी निर्माता ने 2019 में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक का खुलासा किया और तब से यह कह रहा है कि इलेक्ट्रिक पिकअप 2021 के अंत तक बाजार में पहुंच जाएगा। हालांकि, इंतजार है केवल विस्तारित किया गया है और टेस्ला ने अब साइबरट्रक के ऑर्डर पेज पर फुटनोट्स को अपडेट किया है जो पुष्टि करता है कि 2022 में उत्पादन के करीब आने पर कॉन्फ़िगरेटर उपलब्ध होगा। साइबरट्रक के सभी तीन प्रकारों के लिए देरी की पुष्टि की गई है। इससे पहले, टेस्ला ने सूचित किया था कि इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक, डुअल मोटर और ट्राई-मोटर के दो उच्च अंत संस्करण पहले आएंगे।

इस देरी के कई कारण बताए गए हैं। इलेक्ट्रेक की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सबसे पहले, टेस्ला ने हाल ही में साइबरट्रक का इंजीनियरिंग डिजाइन तैयार किया। टेस्ला के प्रमुख एलोन मस्क ने पहले भी उल्लेख किया है कि ईवी निर्माता को इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को उत्पादन में लाने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा 'स्टील एक्सोस्केलेटन बॉडी जैसी सुविधाओं के कारण जिसके लिए एक नई निर्माण प्रक्रिया की आवश्यकता हो सकती है। जब टेस्ला ने पिछले महीने अपनी वित्तीय रिपोर्ट जारी की, तो उसने उल्लेख किया कि साइबरट्रक का उत्पादन टेक्सास गिगाफैक्ट्री में मॉडल वाई के उत्पादन के बाद होगा जो कि वर्ष के अंत तक शुरू होने वाला है। इलेक्ट्रेक रिपोर्ट यह भी बताती है कि हालांकि इस देरी की उम्मीद थी, टेस्ला ने बताया है कि साइबरट्रक को दस लाख से अधिक आरक्षण प्राप्त हुए हैं।

वाहन निर्माता वर्तमान में अमेरिकी बाजार में पहला इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक लाने के लिए दौड़ रहे हैं, हालांकि, प्रत्येक को अपने स्वयं के मुद्दे का सामना करना पड़ रहा है। EV निर्माता रिवियन ने अपने R1T इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक का उत्पादन जुलाई से सितंबर तक बढ़ा दिया है। जहां जनरल मोटर्स का लक्ष्य साल के अंत तक हमर ईवी को बाजार में लाना है, वहीं फोर्ड को अगले साल एफ150 लाइटिंग लॉन्च करने की उम्मीद है।

पीरागढ़ी चौक क्षेत्र के गोदाम में लगी भयंकर आग, तुरंत पहुंची 15 दमकल गाड़ियां

नहीं रहे मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के महंत किशोरपुरी महाराज, पुरे क्षेत्र में दौड़ी शोक की लहर

अब तक भारत ने जीते कितने मेडल, ओलिंपिक में कब मिला था पहला स्वर्ण पदक?

Related News