आतंकियों की गोलीबारी में 'आतंकी सज्जाद' ही मारा गया, अनंतनाग में हुआ था एनकाउंटर

श्रीनगर: 'दूसरों के लिए गड्ढा खोदने वाला, एक दिन खुद उसी में गिरता है', यह कहावत आपने कई बार सुनी होगी। लेकिन, केंद्र शासित प्रदेश  जम्मू-कश्मीर में यह कहावत सच साबित हुई है। दरअसल, सूबे के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने पुलिस की विशेष जांच इकाई (SIU) पर जानलेवा हमला कर दिया था। जानकारी के अनुसार, SIU का तलाशी दल रविवार सुबह जब दहशतगर्दों के संदिग्ध ठिकाने पर पहुंचा, तभी छुपे आतंकियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान टीम के साथ मौजूद लश्कर-ए-तोइबा के हाइब्रिड आतंकी कुलगाम के सज्जाद को गोली लग गई। तलाशी दल ने सज्जाद को आनन-फानन में उसे स्थानीय अस्पताल ले गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्विटर पर एनकाउंटर की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया है कि मारे गए आतंकी सज्जाद ने 13 नवंबर को अनंतनाग में दूसरे सूबे के दो हिन्दू श्रमिकों पर जानलेवा हमला कर दिया था, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद घायल मजदूर छोटा प्रसाद ने 18 नवंबर को अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस बाद पुलिस ने सज्जाद को अरेस्ट कर लिया था। इस बाद पुलिस ने इस मॉड्यूल के दूसरे आतंकियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था।

बता दें कि, इससे पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर में शनिवार (19 नवंबर) को बॉर्डर पार से घुसपैठ कर रहा एक आतंकी ढेर कर दिया गया था। 17 नवंबर की देर रात लगभग 11 बजे आतंकी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। सरहद में दाखिल होते ही सेना के जवानों ने आतंकियों को सरेंडर करने की चेतावनी दी, मगर वे सरेंडर करने की जगह वापस भागने लगे। इसी बीच एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी मारा गया। 19 नवंबर को आतंकी की लाश मिली। उसके पास से गोला बारूद भी बरामद हुआ है।

सत्येंद्र जैन के 'मसाज' पर ED से जवाब मांगने कोर्ट पहुंची AAP ! वकील मोहम्मद इरशाद ने कही ये बात

मोदी स्वयंसेवक जरूर हैं, लेकिन RSS 'रिमोट कंट्रोल' इस्तेमाल नहीं चलाता - मोहन भागवत

आफताब के घर रिश्ता लेकर भी गए थे श्रद्धा के माता-पिता, परिजनों ने बेइज्जत कर भगा दिया था

 

 

Related News