आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे राकेट, हो सकती है बड़ी जवाबी कार्रवाई

नई दिल्ली: मध्य-पूर्व में एक बार फिर से तनाव बढ़ता नज़र आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिणी लेबनान से इजराइल की तरफ कई रॉकेट दागे गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इस रॉकेट हमले की ज़िम्मेदारी ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिज़्बुल्लाह ने ली है. इजराइली आर्मी का कहना है कि उसने लेबनान से हुए रॉकेट हमले के ख़िलाफ़ जवाबी कार्रवाई आरंभ की थी. बता दें कि इससे पहले चार अगस्त को भी लेबनान से इसराइल में रॉकेट दागे गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान के आतंकी संगठन हिज़्बुल्लाह ने कहा है कि उसने इजराइल से लगी लेबनान की बॉर्डर पर रॉकेट दागे हैं. हिज़्बुल्लाह के बयान के मुताबिक, इजराइल के नियंत्रण वाले विवादित इलाक़े शेबा फार्म्स के खुले मैदान में दर्जनों रॉकेट छोड़े गए हैं. अभी तक किसी भी प्रकार के जानमाल के नुक़सान की कोई ख़बर नहीं है. लेबनान की आर्मी का कहना है कि दक्षिणी लेबनान से रॉकेट दागे जाने की अभी पुष्टि नहीं हुई है. वहीं, इजराइल के पीएम बेनेटे नेफ़्टाली के कार्यालय से ट्वीट करते हुए बताया गया है कि उत्तरी बॉर्डर पर जो कुछ भी हुआ है, उसे लेकर पीएम को बताया गया है. अगले कुछ घंटे में इजराइली पीएम रक्षा मंत्री से बात करेंगे.

इजराइली आर्मी ने कहा है कि लेबनान से कम से कम 10 रॉकेट इजराइल के इलाके में दागे गए हैं. इजराइली आर्मी  का कहना है कि अधिकतर रॉकेट आइरन डोम से बीच में ही निष्प्रभावी कर दिए गए और बचे रॉकेट खुले मैदान में गिरे हैं.

दक्षिण कोरिया और अमेरिका प्योंगयांग से जुड़ाव के प्रयासों पर हुए सहमत

आतंकियों ने की 22 निर्दोष किसानों की हत्या, फूंक डाले 134 घर, कई हेक्टेयर फसलों को किया नष्ट

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने परमाणु-हथियार मुक्त दुनिया की दिशा में प्रगति का किया आह्वान

Related News